अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: मोहम्मद सिराज के 5 विकेट, बारिश के खलल के बीच भारत को 328 रन का लक्ष्य

चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया (फोटो क्रेडिट: एपी)
चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया (फोटो क्रेडिट: एपी)

बारिश के कारण चौथे दिन टी ब्रेक समय से पहले कर दिया गया और उसके बाद देरी से तीसरे सेशन का खेल शुरू हो पाया. बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल पहले की खत्म करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 1:31 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्‍बेन. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिस्‍बेन में खेला जा रहा चौथा टेस्‍ट बारिश से प्रभावित रहा. चौथे दिन भी बारिश ने खेल में खलल डाला. बारिश की वजह से चौथे दिन के खेल को वक्त से पहले ही खत्म करना पड़ा. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 328 रन का टारगेट दिया. भारत को अब चौथे और 5वें दिन कुल 114 ओवर खेलने थे. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 4 रन बना लिए. अब भारत के पास टारगेट पूरा करने के लिए 90 ओवर हैं. रोहित शर्मा (04) और शुभमन गिल (00) क्रीज पर थे.

टी ब्रेक के बाद बारिश के कारण खेल शुरू होने में देरी हुई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान की पारी को 294 रन पर समेटने में ज्‍यादा समय नहीं लगाया. इसके साथ ही मेजबान ने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्‍य रखा.

दूसरी पारी में मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की. सिराज इस टेस्‍ट सीरीज में 5 विकेट के क्‍लब में शामिल होने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्‍होंने दूसरी पारी में 73 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि ठाकुर ने 61 रन देकर 4 सफलता हासिल की. इनके अलावा वाशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला. दूसरी पारी में स्‍टीव स्मिथ ने ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे ज्‍यादा 55 रन बनाए.



गेंदबाजों ने पारी को समेटने में नहीं लगाया ज्‍यादा समय
भारतीय गेंदबाजों ने टी ब्रेक के बाद देरी से शुरू हुए खेल में ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को समेटने में ज्‍यादा समय नहीं लगाया. टी ब्रेक तक मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 243 रन बना लिए थे. उस समय तक मिचेल स्टार्क एक और पैट कमिंस दो रन बनाकर खेल रहे थे. बारिश के कारण टी ब्रेक जल्दी लिया गया. तीसरे सेशन के खेल में कमिंस ने कुछ अच्‍छे शॉट खेले. वह 28 रन पर नाबाद रहे. उन्‍हें दूसरे छोर पर मजबूत साथ नहीं मिला. स्‍टार्क, लायन और हेजलवुड के रूप से ऑस्‍ट्रेलिया के आखिर तीन विकेट गिरे.

सिराज ने कराई भारत की वापसी
इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर भारत की वापसी कराई थी. लंच तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 149 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे. भारत के लिए सिराज ने 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (22 गेंद में 25 रन) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड (0) को आउट किया. लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया.

यह भी पढ़ें :

फैन ने की केएल राहुल के साथ UNSEEN PHOTO की डिमांड, आथिया शेट्टी ने दिया ऐसा रिएक्शन

महीनेभर बाद ही मोहम्‍मद आमिर ने कहा- पाकिस्‍तान के लिए संन्‍यास से वापस आ जाऊंगा, मगर पहले...

इससे पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. वॉर्नर ने 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 45 रन बनाए, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें एलीडब्‍ल्‍यू आउट किया. इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर के बाउंसर का शिकार हुए, जिनका कैच पंत ने लपका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज