अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: सिडनी में खेला जाएगा पिंक टेस्‍ट, ट्रेनिंग से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हुआ खास फोटो सेशन


ट्रेनिंग से पहले सिडनी में फोटो के लिए पोज देती ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (फोटो क्रेडिट: एपी )
ट्रेनिंग से पहले सिडनी में फोटो के लिए पोज देती ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (फोटो क्रेडिट: एपी )

ग्लेन मैक्‍ग्रा फाउंडेशन के साथ स्तन कैंसर के मरीजों के लिए फंड जुटाने के लिए सिडनी में खेला जाने वाला तीसरा टेस्‍ट पिंक टेस्‍ट होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 7:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. यह मैच हर किसी के लिए काफी खास होगा. जहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 11 से बराबरी पर है और दोनों की कोशिश सिडनी में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर है. वहीं यह मुकाबला पिंक टेस्‍ट होगा. इस मुकाबले में सब कुछ गुलाबी होगा. ग्लेन मैक्‍ग्रा फाउंडेशन के साथ स्तन कैंसर के मरीजों के लिए फंड जुटाने के लिए तीसरा टेस्‍ट पिंक टेस्‍ट होगा. गुरुवार को सिडनी में ट्रेनिंग से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने कैंसर चैरिटी के समर्थन के लिए फोटो के लिए खास पोज दिया. टीम पिंक कैप लगाए नजर आई.

सिडनी क्रिकेट मैदान पर ‘पिंक टेस्ट’ परंपरा बन गया है और पिछले साल अपने 12वें साल में इसके जरिए मैक्ग्रा फाउंडेशन के लिए 12 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाए गए. मैक्ग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है जिसकी स्थापना पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता के लिए की है. मैक्ग्रा ने बयान में कहा कि हम रोमांचित है कि गुलाबी टेस्ट का आयोजन एससीजी पर ही होगा. यह गुलाबी टेस्ट का घर है और पिछले 12 साल में एससीजी पर मौजूद दर्शकों के जज्बे और सहयोग ने गुलाबी टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाई है. गुलाबी टेस्ट के दौरान सिडनी क्रिकेट मैदान गुलाबी रंग में रंग जाता है.

यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: दिग्‍गज भारतीय बल्‍लेबाज को रोहित शर्मा से शतक की उम्‍मीद, कहा- उनके हिसाब से है विकेट
IND vs AUS: भारत को लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

तीसरा टेस्‍ट काफी रोमांचक होने वाला है. जहां एक तरफ भारतीय टीम में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा की वापसी इस मैच से मैदान पर होगी. वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर भी मैदान पर नजर आ सकते हैं. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. पहला मैच भारत ने आसानी से गंवा दिया था. इसके बाद भारत ने मेलबर्न में दूसरा टेस्‍ट 8 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज