ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए चुनी जाएगी 32 खिलाड़ियों की टीम, जानिए क्या है वजह

IPL 2020: विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं
IPL 2020: विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं

भारत (INDIA) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 4:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2020) के बाद शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए बीसीसीआई जल्दी ही 32 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान करने वाली है. भारत को ऑस्ट्रेलिया में तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ और खिलाड़ियों को इंजरी होने के डर के कारण बीसीसीआई (BCCI) बड़ा दल चुनने वाली है. हालांकि यूएई (UAE) में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में परिवार को साथ रखने की अनुमति नहीं होगी. इसका मतलब है कि बाकी खिलाड़ियों की तरह विराट कोहली भी अनुष्का शर्मा को साथ नहीं रख सकेंगे जो कि प्रेग्नेंट हैं.

सेलेक्टर्स चुनेंगे 32 खिलाड़ियों को दल
ऑस्ट्रेलिया में भारत का यह दौरा दो महीने तक चलने वाला है. ऐसे में किसी भी स्थिति में किसी खिलाड़ी को बाहर से बुलाना आसान नहीं होगा, क्योंकि खिलाड़ियों को टीम से जुड़ने से पहले कम से कम 14 दिन के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा. ऐसे बीसीसीआई चाहता है कि रिप्लेस करने के लिए खिलाड़ियों को चयन दल के अंदर से ही हो ताकी किसी को बाहर से बुलाने की जरूरत न पड़े. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सूत्र ने कहा, 'हमने उन्हें कहा है कि वह जितना चाहे उतना बड़ा दल चुनें ताकी किसी भी स्थिति में भारत से किसी को बुलाने की जरूरत न पड़े.'

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में 5वें तेज गेंदबाज के लिए ये खिलाड़ी पेश करेंगे दावेदारी
परिवार को लेकर जाने की नहीं होगी अनुमति


हालांकि यूएई में खिलाड़ियों के साथ समय बिता रहे हैं उनके परिवार को लीग खत्म होने के बाद वापस भारत लौटना होगा. आईपीएल के दौरान बीसीसीआई (BCCI) ने यह फैसला फ्रेंचाइजी पर छोड़ा था कि खिलाड़ी परिवार को ला सकते हैं या नहीं. जहां महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का परिवार उनके साथ नहीं गया वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे की खिलाड़ी परिवार को साथ ले गए हैं. हालांकि इन सभी को फाइनल मुकाबले के बाद वापस भारत आना होगा. वहीं टीम में चुने हुए खिलाड़ी यूएई से ही सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे जहां जाने के बाद उन्हें खुद को क्वारंटीन करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज