• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Aus: बुमराह और सिराज को गाली देने पर गुस्‍से में BCCI उपाध्‍यक्ष, कहा- बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा

Ind vs Aus: बुमराह और सिराज को गाली देने पर गुस्‍से में BCCI उपाध्‍यक्ष, कहा- बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं (फोटो: AP)

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं (फोटो: AP)

सिडनी टेस्‍ट के तीसरे दिन कुछ दर्शकों ने जसप्रीत बुमराह ( jasprit bumrah) और मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) को भद्दी-भद्दी गालियां दी थी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के साथ विवाद भी जुड़ते जा रहे हैं. पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा. फिर ब्रिसबेन क्वारंटीन नियमों को लेकर बहस छिड़ी और अब भारतीय खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणियों ने एक नए विवाद को जन्‍म दे दिया है.दरअसल सिडनी टेस्‍ट के तीसरे दिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज (Jasprit Bumrah Racially abused) पर नस्लीय टिप्पणियां की गई हैं.

    बुमराह और सिराज ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की. खबरों के मुताबिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे कुछ दर्शकों ने इन दोनों खिलाड़ियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए इन पर नस्लीय टिप्पणियां की. इस मामले पर बात करते हुए बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने कहा कि जेंटलमैन खेल में इस तरह के व्‍यवहार की कोई जगह नहीं है. उन्‍होंने बताया कि इस घटना के बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह को पता चला और वह संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हैं.

    ऑस्‍ट्रेलियन कोर्ट को लेना चाहिए संज्ञान
    एनडीटीवी के अनुसार शुक्‍ला ने कहा कि हमें मामले के बारे में पता चला. क्रिकेट जेंटलमैन खेल है और इस तरह की चीजें न तो बर्दाश्‍त की जाएगी और न ही इसकी अनुमति है. इसको लेकर आईसीसी का नियम भी है.

    यह भी पढ़ें : 

    Ind vs Aus: बुमराह और सिराज को भद्दी गालियां देने वालों को पकड़ने में जुटा आईसीसी

    Syed Mushtaq Ali 2021: दीपक हुड्डा ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया, क्रुणाल पंड्या से हुआ झगड़ा!

    इसके बावजूद इस तरह के नस्‍लीय कमेंट करता है तो मुझे लगता है कि ऑस्‍ट्रेलियन कोर्ट को इसमें संज्ञान लेना चाहिए और इस तरह की घटना को रोका जाना चाहिए. इस तरह के व्‍यवहार की कोई जगह नहीं है. शुक्‍ला ने कहा कि मुझे लगता है कि सभी बोर्ड को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और ऐसी हरकत फिर न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाने चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज