India vs Australia, Boxing Day Test: मैच से आधे घंटे पहले ही तय हो जाएगी टीम इंडिया की हार या जीत!

मेलबर्न टेस्ट में के एल राहुल-मुरली विजय टीम से बाहर, मयंक अग्रवाल करेंगे डेब्यू. विराट कोहली के लिए तो मेलबर्न में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करना बेहद जरूरी है क्योंकि वो इस साल चेज करते हुए 7 में से 6 मैच हारे हैं.

News18Hindi
Updated: December 25, 2018, 4:58 PM IST
India vs Australia, Boxing Day Test: मैच से आधे घंटे पहले ही तय हो जाएगी टीम इंडिया की हार या जीत!
India vs Australia, Boxing Day Test: मैच से आधे घंटे पहले ही तय हो जाएगी टीम इंडिया की हार या जीत!
News18Hindi
Updated: December 25, 2018, 4:58 PM IST
पर्थ टेस्ट गंवाने के बाद अब टीम इंडिया बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी की कोशिश करेगी. मेलबर्न में खेले जाने वाला ये टेस्ट मैच विराट सेना के लिए बेहद अहम है, क्योंकि अगर इस मैच में जीत मिली तो भारतीय टीम सीरीज नहीं हारेगी; और अगर भारत ने ये मैच गंवा दिया, तो उसका ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चूर-चूर हो जाएगा. वैसे आपको बता दें इस मैच के शुरू होने से आधे घंटे पहले ही टीम इंडिया की जीत या हार तय हो जाएगी. आइए जानते हैं कैसे?

दरअसल, बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस बेहद ही अहम भूमिका अदा करेगा. पिछले दो टेस्ट मैचों में जो टीम टॉस जीती और जिसने पहले बल्लेबाजी चुनी उसी की जीत हुई. कुछ ऐसा ही बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी देखने को मिल सकता है. विराट कोहली के लिए तो मेलबर्न में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करना बेहद जरूरी है क्योंकि वो इस साल चेज करते हुए 7 में से 6 मैच हारे हैं.

विराट कोहली ने साल 2018 में 7 टेस्ट मैचों में लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें से 6 बार टीम इंडिया को हार मिली. एक मैच टीम इंडिया ने जीता, लेकिन इसमें लक्ष्य सिर्फ 72 रन था. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया चेज करते हुए कुल 13 में से 9 टेस्ट हार चुकी है. 2 में उसे जीत मिली है और 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. बड़ी बात ये है कि टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में एक भी बार 150 से ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल नहीं किया है. इन आंकड़ों को देखने के बाद टीम इंडिया के लिए टॉस जीतना अहम हो ही जाता है.



आपको बता दें मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया ने के एल राहुल और मुरली विजय को बाहर कर दिया है. वहीं चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह टीम में चुने गए कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है. साथ ही रोहित शर्मा भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं. वो दूसरे टेस्ट में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें- मेलबर्न टेस्ट: के एल राहुल-मुरली विजय टीम से बाहर, मयंक अग्रवाल करेंगे डेब्यू
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...