IND vs AUS: चेतेश्‍वर पुजारा ने जड़ा अपने टेस्‍ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक

पुजारा ने 174 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा  (PIC: AP)

पुजारा ने 174 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा (PIC: AP)

चेतेश्‍वर पुजारा (cheteshwar pujara ) ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 50 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने 5 चौके लगाए. वह पैट कमिंस का शिकार बने

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्‍वर पुजारा (cheteshwar pujara ) ने तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़ दिया. भारत के 142 रन पर चार विकेट गिरने के बाद पुजारा ने ऋषभ पंत (rishabh pant) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर पारी को संभालने की कोशिश की. पुजारा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि यह अर्धशतक उनके टेस्‍ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक रहा. पुजारा ने 174 गेंदों पर पचासा जड़ा. भले ही यह पुजारा का सबसे धीमा अर्धशतक रहा, मगर क्रीज पर उनका टिकना भारत के लिए अहम रहा.

पुजारा 50 रन बनाकर दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट गेंदबाज पैट कि‍मंस के शिकार बने. कमिंस ने 89वें ओवर की दूसरी गेंद पर पुजारा को टिम पेन के हाथों कैच आउट करवा दिया. भारतीय बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में 176 गेंदों का सामना किया था और उन्‍होंने 28.41 की स्‍ट्राइक रेट से 50 रन बनाए. इस दौरान उन्‍होंने 5 चौके लगाए. पुजारा ने इस पारी में अपनी पहली बाउंड्री 100 गेंदों के बाद लगाई थी.

शुरुआती 100 गेंदों पर बनाए 16 रन

पुजारा ने शुरुआती 100 गेंदों पर महज 16 रन बनाए थे. इस दौरान वह एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए थे, मगर इसके बाद उन्‍होंने अगले ही ओवर में दो बार वो काम कर दिया, जो वह इस पारी की शुरुआती 100 गेंदों पर नहीं कर पाए. 62वें ओवर के लिए अटैक पर आए नाथन लायन का पुजारा ने चौका लगाकर स्‍वागत किया. 100 गेंदों के बाद यह उनका पहला चौका था.
यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: शुरुआती 100 गेंदों में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए पुजारा, फिर लायन के एक ओवर में मचाया तहलका

India vs Australia: दो बार डीआरएस लेकर चूके टिम पेन, पुजारा के पक्ष में फैसला होने पर अंपायर पर भड़के



इसके बाद अगली गेंद डॉट रही और लायन के ओवर की तीसरी गेंद पर उन्‍होंने कवर्स की ओर गैप में चौका मारा. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में पुजारा महज 43 रन ही बना पाए थे. पहली पारी में उन्‍होंने 43 रन बनाए तो दूसरी पारी में डक हो गए थे. जबकि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए थे. पहली पारी में पुजारा ने 17 रन और दूसरी पारी में 3 रन बनाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज