IND VS AUS:चेतेश्वर पुजारा की कोहनी में लगी तेज रफ्तार गेंद, हलक में अटकी टीम इंडिया की जान!

चेतेश्वर पुजारा चोटिल होते-होते बचे(PIC : AP)

चेतेश्वर पुजारा चोटिल होते-होते बचे(PIC : AP)

टीम इंडिया सिडनी टेस्ट के लिए मेलबर्न में ही तैयारी कर रही है, शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की कोहनी पर गेंद लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 10:28 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज को दिलचस्प बना दिया है. ब्रिसबेन में महज 36 रनों पर सिमटने के बाद मेलबर्न में रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने 8 विकेट से मैच जीता. अब तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होना है जिसके लिए भारतीय टीम तैयारियों में जुटी है. शनिवार को टीम इंडिया ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया लेकिन इस दौरान उसकी जान हलक में अटक गई. दरअसल प्रैक्टिस के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) चोटिल होते-होते बचे. पुजारा थ्रोडाउन पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहे थे लेकिन गेंद उनकी कोहनी पर जा लगी. गेंद लगते ही पुजारा दर्द से कराह उठे. इसके बाद वो नेट्स से बाहर चले गए. ये तस्वीरें टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं थी क्योंकि वो पहले ही मोहम्मद शमी और उमेश यादव को चोट की वजह से खो चुकी है. हालांकि टीम इंडिया को उस वक्त राहत मिली जब पुजारा दोबारा प्रैक्टिस के लिए नेट्स पर आ गए. पुजारा ने उसके बाद काफी समय तक नेट्स पर अभ्यास किया.

पुजारा को है अभ्यास की जरूरत

बता दें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. वो दोनों टेस्ट मैचों में अर्धशतक तक नहीं लगा सके हैं. पुजारा टीम इंडिया के अहम बल्लेबाज हैं और अब विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उनका रन बनाना और ज्यादा जरूरी हो गया है. पुजारा ने अबतक 2 टेस्ट में महज 15.75 की औसत से 63 ही रन बनाए हैं. जबकि पिछले दौरे पर पुजारा टीम इंडिया की जीत के नायक थे. इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दौरे पर 3 शतक ठोक दिये थे और टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी.

Youtube Video

IND VS AUS: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत के खेलने पर सस्पेंस!

सिडनी में रन बनाने का मौका

बता दें चेतेश्वर पुजारा के पास सिडनी टेस्ट में वापसी का मौका है. सिडनी में हमेशा से भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है ऐसे में पुजारा चाहेंगे कि वो भी बड़ी पारी खेल टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में बढ़त दिलाएं. पुजारा को बाहर जाती गेंदों पर समस्या आ रही है. दरअसल उनका बल्ला अंदर की ओर बंद हो रहा है, यही वजह है कि उन्हें पैट कमिंस ने खास तौर पर परेशान किया हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज