IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा पर भड़के भारतीय फैंस, कहा-ओपनिंग कराओ या टीम से बाहर करो

IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा पर बरसे फैंस (साभार-पुजारा ट्विटर)

IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा पर बरसे फैंस (साभार-पुजारा ट्विटर)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 176 गेंदों में 50 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी महज 244 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से सिर्फ दो अर्धशतक लगाए. पहली हाफसेंचुरी शुभमन गिल के बल्ले से निकली वहीं दूसरा अर्धशतक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने लगाया. हालांकि एक ओर जहां शुभमन गिल ने अर्धशतक के बाद वाहवाही बटोरी वहीं दूसरी ओर पुजारा को फैंस उनके पचासे के बाद कोस रहे हैं. दरअसल पुजारा ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 176 गेंदों में 50 रन बनाए. पुजारा ने 174 गेंदों में अर्धशतक लगाया जो कि उनके टेस्ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक है. पुजारा की इस पारी के बाद फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल किया. किसी ने उन्हें ओपनिंग कराने की बात कही तो किसी ने कहा कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर करना चाहिए.

एक फैन ने ट्विटर पर लिखा, 'पुजारा को या तो ओपनिंग पर मौका देना चाहिए या तो उन्हें टीम से बाहर करना चाहिए.' एक फैन ने लिखा , 'पुजारा को अपने डिफेंस की रणनीति पर सोचने की जरूरत है, इससे कुछ नहीं मिलता है, टीम पर भी दबाव आता है.'

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भी खड़े किये पुजारा पर सवाल

बता दें चेतेश्वर पुजारा की धीमी पारी पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भी सवाल खड़े किये. पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि पुजारा अपने धीमे खेल की वजह से साथी बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं. वहीं एलेन बॉर्डर ने तो यहां तक कह दिया कि पुजारा शॉट खेलने से ही डरते हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने पुजारा का समर्थन करते हुए कहा कि उनका खेल ऐसा ही है और वो इसी तरह खेलेंगे.
अपनी धीमी पर क्या बोले पुजारा?चेतेश्वर पुजारा को भी अपनी धीमी पारी में कुछ गलत नहीं लगा. पुजारा ने कहा कि उन्होंने पिच के मुताबिक बल्लेबाजी की और वो पैट कमिंस की अच्छी गेंद पर आउट हुए. पुजारा के मुताबिक पुजारा ने इस सीरीज की सबसे बेहतरीन गेंद फेंकी और उसी पर वो आउट हुए. बता दें इस सीरीज में कमिंस ने पुजारा को पांच में से चार पारियों में आउट किया है.

IND VS AUS: कोरोना का नया स्ट्रेन बना ब्रिसबेन टेस्ट पर खतरा, सिडनी में ही सीरीज खत्म?

साल 2018 में पुजारा ने लगाए थे 3 शतक



आज जो लोग पुजारा को ट्रोल कर रहे हैं, उन्हें ये बात नहीं भूलनी चाहिए कि इसी बल्लेबाज ने साल 2018 में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जिताई थी. पुजारा ने 7 पारियों में 70 से ज्यादा के औसत से 521 रन ठोके थे. पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 शतक लगाए थे. हालांकि इस बार पुजारा का बल्ला खामोश है और इसीलिए आलोचक उनपर सवाल भी खड़े कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज