IND VS AUS: कोरोना का नया स्ट्रेन बना ब्रिसबेन टेस्ट पर खतरा, सिडनी में ही सीरीज खत्म?

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है.  (साभार-एपी)

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है. (साभार-एपी)

India vs Australia: टीम इंडिया का ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट खेलना अब भी तय नहीं है, कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से चिंता में बीसीसीआई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेलना है लेकिन ये मुकाबला हो पाएगा या नहीं, इसके बारे में अबतक साफ नहीं हो पाया है. दरअसल ब्रिसबेन में लॉकडाउन लगा हुआ है और वहां टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटीन नियमों के तहत रहना होगा लेकिन अब कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने ब्रिसबेन टेस्ट पर खतरा पैदा कर दिया है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से उसकी इंग्लैंड सीरीज प्रभावित हो सकती है. मतलब बीसीसीआई की चिंता अब सिर्फ ब्रिसबेन के कठोर क्वारंटीन नियम नहीं बल्कि कोरोना का नया स्ट्रेन भी है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बताया है कि फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से भारत जाने पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन बोर्ड को डर है कि कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से ये नियम जल्द ही बदल सकता है. फिलहाल ब्रिटेन से नई दिल्ली जाने वाले यात्री जो कि कोरोना नेगेटिव पाए जा रहे हैं उन्हें 7 दिन के क्वारंटीन के अलावा एक हफ्ता और घर पर क्वारंटीन रहना पड़ रहा है, अब अगर ये नियम टीम इंडिया पर भी लागू हुआ तो इससे भारत-इंग्लैंड सीरीज का शेड्यूल प्रभावित हो सकता है. भारत को ऑस्ट्रेलिया से 19 जनवरी को उड़ान भरनी है जबकि इंग्लैंड सीरीज का आगाज 5 फरवरी से हो रहा है. मतलब साफ है कि बीसीसीआई कहीं ना कहीं चाहती है कि टीम इंडिया सिडनी टेस्ट के बाद ही देश के लिए उड़ान भरे और ये टेस्ट सीरीज तीन टेस्ट मैचों के बाद ही खत्म हो जाए.

IND VS AUS: एलेन बॉर्डर ने बोला चेतेश्वर पुजारा पर हमला, कहा- शॉट खेलने से डरते हैं

ब्रिसबेन के कड़े नियम भी चिंता की वजह
खबरों के मुताबिक टीम इंडिया मैनेजमेंट ब्रिसबेन के कड़े क्वारंटीन नियम को लेकर भी चिंतित है. ब्रिसबेन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल के कमरों से बाहर जाने की इजाजत भी नहीं होगी लेकिन बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बता दिया है कि उसके खिलाड़ी इसके लिए तैयार नहीं हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई चौथे टेस्ट को कहीं और भी आयोजित नहीं कर सकता क्योंकि बिग बैश लीग के मैच दूसरे मैदानों पर चल रहे हैं. अब ये तो वक्त ही बताएगा कि टीम इंडिया ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट खेलेगी या नहीं? या सिडनी टेस्ट के बाद ही सीरीज समाप्त हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज