Ind vs Aus: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया से मांगी माफी, दर्शकों ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गाली

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने छह लोगों को वहां से बाहर कर दिया. इस दौरान 10 मिनट के लिए खेल रूका रहा.

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने छह लोगों को वहां से बाहर कर दिया. इस दौरान 10 मिनट के लिए खेल रूका रहा.

रविवार को एक बार फिर ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों ने हद पार कर दी थी. मोहम्‍मद सिराज पर फिर से निशाना साधा गया. जिसके बाद पुलिस ने छह लोगों को बाहर निकाल दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्‍ट के चौथे दिन एक बार फिर ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों ने अपनी हद पार कर दी और मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) पर नस्‍लीय टिप्‍पणी करने के साथ साथ अपशब्‍द भी कहे. कुछ ऐसा ही मैच के तीसरे दिन भी हुआ था . जसप्रीत बुमराह और सिराज दोनों ने इसकी शिकायत भी की थी. सिराज ने चौथे दिन पुलिस को उस जगह के बारे में बताया, जहां से आवाज आई थी. इसके बाद पुलिस ने छह ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों को बाहर निकाल दिया.

ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों की इस हरकत पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया से माफी मांगी और सोशल मीडिया पर बयान जारी करके कहा कि इस तरह के व्‍यवहार के लिए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की जीरो टॉलरेंस नीति है. उन्‍होंने दर्शकों को कहा कि अगर आप नस्‍लीय टिप्‍पण करते हैं तो ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट में आपका स्‍वागत नहीं किया जाएगा. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा कि बोर्ड आईसीसी जांच का इंतजार कर रहा है. एक बार दोषी की पहचान हो जाए तो उसके खिलाफ एक्‍शन लिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि बतौर मेजबान भारतीय क्रिकेट में हम हमारे दोस्‍तों से माफी मांगते हैं.


यह भी पढ़ें : 
Ind vs Aus: दो दशक बाद टीम इंडिया को टेस्ट मैच बचाने के लिए मिले 100 से ज्‍यादा ओवर

IND vs AUS: पुजारा की बैटिंग पर ट्विटर वार, कैफ ने पोंटिंग-बॉर्डर को लगाई फटकार




तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के बाहर टीम इंडिया के अधिकारी, आईसीसी और स्टेडियम सुरक्षा अधिकारियों के साथ बातचीत करते दिखे. इस बातचीत के दौरान वहां जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे. घटना की सूचना मिलते ही आईसीसी हरकत में आ गया और दोषियों को पकड़ने के लिए अपने स्‍तर पर कोशिश कर रहा है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड की खबर के अनुसार एनएसडब्‍ल्‍यू और आईसीसी के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के ग्राउंड ऑपरेटर्स भी दोषियों को पकड़ने के लिए काम कर रहे है. ग्राउंड में 800 से ज्‍यादा कैमरे लगे हैं और कोरोना वायरस के कारण अथॉरिटी के पास मैच देखने के लिए आए 10 हजार 75 दर्शकों की जानकारी है

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज