होम /न्यूज /खेल /

Highlights, India vs Australia 4th Test, 4th Day: खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल

Highlights, India vs Australia 4th Test, 4th Day: खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल

Live Cricket Score, India vs Australia 4th Test, 4th Day लाइव क्रिकेट स्कोर - भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, भारत वस ऑस्‍ट्रेलिया, India vs Australia 4th Test, 4th Day Live Score, Ind vs Aus | Live Cricket Scorecard, Updates and Commentary

  • News18Hindi
  • | January 06, 2019, 12:26 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    12:23 (IST)

    कल खेल सुबह 4.30 बजे से शुरू होगा

    11:56 (IST)
    बारिश के कारण दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया गया है. चौथे दिन सिर्फ 25.3 ओवर का खेल हो सका. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रन पर समेट दिया. कल मैच 4.30 से शुरू होगा. टीम इंडिया पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया को समेटते हुए सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी.

    11:49 (IST)
    खराब रोशनी की वजह से खेल रुका हुआ है. अगर 12.30 बजे तक खेल शुरू नहीं हो सका तो आज का खेल रद्द कर दिया जाएगा.

    10:46 (IST)

    खराब रोशनी की वजह से खेल रुका हुआ है. 15 मिनट के बाद एक और निरीक्षण होगा.

    10:30 (IST)


    विराट कोहली की कप्तानी में भारत के द्वारा दिए गए फॉलोऑन

    बनाम बांग्लादेश, फताउल्लाह,2015 (ड्रॉ)
    बनाम वेस्टइंडीज, नॉर्थ साउंड,2016 (जीते)
    बनाम श्रीलंका, कोलंबो (SSC),2017 (जीते)
    बनाम श्रीलंका, पल्लिकेले,2017 (जीते)
    बनाम वेस्टइंडीज, रोजकोट,2018 (जीते) 
    बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी,2019* (?)

    10:28 (IST)


    21वीं सदी में ऑस्ट्रेलिया दो बार फॉलोऑन खेली है.


    बनाम इंग्लैंड, नॉटिंघम, 2005 - हार गए 
    बनाम नाम भारत, सिडनी, 2019 - ?

    आस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का खेल तीसरे सत्र में खराब रोशनी के कारण रद्द हो गया. चौथे दिन सिर्फ 25.3 ओवर का खेल हो सका. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रन पर समेट दिया. कल मैच 4.30 से शुरू होगा. टीम इंडिया पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया को समेटते हुए सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत की ओर से मिले फॉलोऑन पर दूसरी पारी में चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए छह रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा (4) और मार्कस हैरिस (2) नाबाद हैं.

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 300 रनों का स्कोर खड़ा किया. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए स्कोर के दम पर 322 रन पीछे है. साथ ही भारत ने उन्हें फॉलोऑन दिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मार्कस हैरिस (79) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, मार्नस लाबुशान ने 38 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 37 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए इस पारी में कुलदीप यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह को एक सफलता हाथ लगी

    बारिश की लुका छिपी के बीच मैच शुरू हो गया है. मैच शुरू होने के एक ओवर बाद ही ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिर गया. मोहम्मद शमी ने पैट कमिंस को बोल्ड कर दिया. कमिंस 25 रन बनाकर आउट हुए. पीटर हैंड्सकॉम्ब को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया. हैंड्सकॉम्ब 37 रन बनाकर आउट. ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट गिर गए हैं. साथ ही बुमराह का ये पहला विकेट है. अब ऑस्ट्रेलिया पर फॉलो आन का खतरा मंडराया. आखिरी दो विकेट कुलदीप यादव ने झटके. कुलदीप ने 5 विकेट झटके. उनका टेस्ट में यह दूसरा 5 विकेट हॉल है.

    इससे पहले भारी बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार के मैच की शुरूआत में देरी हो रही थी. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पहली पारी खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 236 रनों का स्कोर बनाया था. पीटर हैंड्सकॉम्ब (28) और पैट कमिंस (25) नाबाद लौटे थे. इस पारी में भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए हैं, वहीं रवींद्र जडेजा को दो और मोहम्मद शमी को एक सफलता हाथ लगी. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 622 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित की थी. ऐसे में मेजबान टीम अब भी भारत से 386 रन पीछे है.

    टीमें इस प्रकार हैं:

    टीम इंडिया (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

    ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लैबुशांगे, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेज़लवुड.

    यहां देखें भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मैच की लाइव अपडेट और कवरेज

    विज्ञापन