• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मेलबर्न टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी दूसरे मैच से बाहर

मेलबर्न टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी दूसरे मैच से बाहर

डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और तब से वह टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि तीसरे टेस्‍ट से पहले उन्‍हें टीम में शामिल कर लिया गया है. संभावना है कि वह तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (Boxing Day Test Match) से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका है.

  • Share this:
    ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और सीन एबॉट (Sean Abott) दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि कोविड-19 क्वारंटाइन प्रतिबंधों और चोटों के चलते वॉर्नर और एबॉट दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे. बता दें कि डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट को ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोटिल होने की वजह से दोनों खिलाड़ी एडिलेड नहीं गए थे. वार्नर ग्रोइन और एबोट पिंडली की चोट से उबर रहे थे. हाल में ही दोनों खिलाड़ी सिडनी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद मेलबर्न पहुंचे थे.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट ने चोट से उबरने के लिए सिडनी में बायो-सिक्योर हब से बाहर समय बिताया है. बयान में कहा गया, "NSW हेल्थ द्वारा बनाए गए विशिष्ट 'हॉटस्पॉट' से दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने बायो सिक्यूरिटी प्रोटोकॉल के तहत उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं करता है."

    ऑस्ट्रेलिया के सामने भी सलामी जोड़ी की समस्या
    भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया भी सलामी जोड़ी की समस्या से जूझ रहा है. डेविड वॉर्नर के चोटिल के बाद यह तय था कि ऑस्ट्रेलिया के युवा सितारे विल पुकोवस्की पहले टेस्ट में जो बर्न्स के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. हालांकि पुकोवस्की भी भारत के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो बैठे थे. उन्हें कार्तिक त्यागी का बाउंसर सर पर लग गया. पुकोवस्की को अभी भी चक्कर आ रहे हैं.

    यह भी पढ़ें:

    मोहम्‍मद शमी को लंबे आराम की जरूरत, इंग्‍लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला टेस्‍ट!

    युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा को बनाया अपना जीवनसाथी, यहां देखें शादी की Photos

    एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में मैथ्यू वेड ने जो बर्न्स के साथ पारी की शुरुआत की. वेड ने पहली पारी में आठ जबकि दूसरी पारी में तेजी से 33 रन बनाए. दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग 11 में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया है कि वॉर्नर और एबॉट की जगह कोई अतिरिक्त खिलाड़ी टीम से नहीं जुड़ेगा. अब सिडनी टेस्ट में डेविड वॉर्नर के खेलने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज