IND vs AUS: संकट में एडिलेड टेस्‍ट, कोरोना मामले बढ़ने के कारण फिर से सील होने लगे बॉर्डर

साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने से पहले टेस्‍ट पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं ( फोटो क्रेडिट: एएनआई)
साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने से पहले टेस्‍ट पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं ( फोटो क्रेडिट: एएनआई)

टीम इंडिया (Team India) 17 दिसंबर को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी, जो डे नाइट होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 10:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच चुकी है. जहां भारत का यह दौरा 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा, वहीं 17 दिसंबर से एडिलेड टेस्‍ट के साथ टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में डे-नाइट होगा और टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस दौरे पर यह पहला और आखिरी टेस्‍ट मैच होगा, क्‍योंकि इसके बाद वह अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए भारत लौट आएंगे. मगर अब एडिलेड टेस्‍ट पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

दरअसल साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्‍या एडिलेड पहले टेस्‍ट की मेजबानी कर पाएगा. एडिलेड ने तो बाकी राज्‍यों को कहा भी है कि वह साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के साथ अपनी सीमाओं को बंद कर दें. कोरोना की वापस आई लहर के कारण कई लोग आइसोलेशन में चले गए हैं और कई बिजेनस को बंद कर दिया गया है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया साउथ ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के प्रवक्‍ता ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

एडिलेड से आने वालों के लिए 14 दिन होटल क्‍वारंटीन अनिवार्य
एडिलेड में 17 दिसंबर को भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाएगा और ठीक एक महीने पहले साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में स्थिति खराब होती नजर आ रही है. वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया, तस्‍मानिया और नॉर्दर्न क्षेत्र की सरकारों ने क्‍वींसलैंड के साथ सीमा बंद करके के अलावा सोमवार को एडिलेड से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन होटल क्‍वारंटीन की घोषणा कर दी है.
यह भी पढ़ें: 



आकाश चोपड़ा बड़ा बयान, कहा- IPL 2021 की नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को बाहर करें KXIP

IPL 2021 की नीलामी के कारण रणजी ट्रॉफी से पहले नेशनल टी20 चैंपियनशिप करा सकता है बीसीसीआई

यहां तक कि शेफील्‍ड शील्‍ड खेल रहे खिलाड़ियों को, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन भी हैं, उन्‍हें होम क्‍वारंटीन होने के लिए कहा गया है. अगर एडिलेड पहले टेस्‍ट की मेजबानी नहीं कर पाता है तो फिर सिडनी में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज