भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा देश का सबसे बड़ा 'भगौड़ा'

माल्या इससे पहले पिछले साल सितंबर में भारत-इंग्लैंड के बीच हुआ टेस्ट मैच देखने भी ओवल पहुंचा था

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 8:54 PM IST
भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा देश का सबसे बड़ा 'भगौड़ा'
ओवल मैदान में पहुंचे विजय माल्या (news18)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 8:54 PM IST
इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को चीयर करने कई लोग वहां पहुंच चुके हैं. रविवार को लंदन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला देखने बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में पहुंचे. इन फैंस में धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में भारत में आरोपी शराब व्यवसायी विजय माल्या भी शामिल है.

अपना टिकट लेकर स्टेडियम में प्रवेश करते हुए माल्या ने कहा, ‘मैं यहां मैच देखने आया हूं.' बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे माल्या क्रिकेट प्रशंसक हैं और भारत में कथित तौर पर 9000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी और धन शोधन के मामले में वानटेड हैं. माल्या ने पिछली बार ट्विटर पर जो टिप्पणी की थी वह भी क्रिकेट से संबंधित थी. तब उन्होंने शुक्रवार को मध्य लंदन में शुरू हुए नए भारतीय रेस्टोरेंट और स्पोर्ट्स बार ऊटी स्टेशन की तारीफ की थी.

लंदन में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा विजय माल्या (news18)
लंदन में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा विजय माल्या (news18)


भारत को उसके प्रत्यर्पण मामले में अप्रैल में बड़ी सफलता मिली थी. युनाइटेड किंगडम के हाई कोर्ट ने माल्या की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें उसने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा दिए गए उसके प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील की इजाजत मांगी थी. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उस पर धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं.

पहले भी भारत का मैच देखने पहुंच चुका है माल्या

माल्या इससे पहले पिछले साल सितंबर में भारत-इंग्लैंड के बीच हुआ टेस्ट मैच देखने भी ओवल पहुंचा था. तब टीम इंडिया के कुछ समर्थकों ने उसे देखकर 'चोर-चोर' के नारे लगाए थे.

माल्या इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम से मिलना भी चाहता था, लेकिन तब सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी थी. 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी माल्या भारत का मैच देखने स्टेडियम पहुंचा था, उस दौरान भी उसे हूटिंग का सामना करना पड़ा था.
Loading...

यह भी पढ़ें-

ICC World Cup : ओवल में फिर धवन का धमाका, 5 मैचों में तीसरा शतक
पाकिस्तान की जर्सी पर विराट कोहली का नाम, तस्वीर हुई वायरल
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...