IND VS AUS: बुमराह-सिराज पर नस्लीय टिप्पणियों के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द करने की मांग!

IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणियां (साभार-एपी)

IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणियां (साभार-एपी)

Racial Abuse Case: सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने नस्लीय टिप्पणियां की जिसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 3:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन एक बड़ा विवाद सामने आया है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Burmah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के खिलाफ सिडनी में नस्लीय टिप्पणी हुई है. टीम इंडिया ने इसकी आधिकारिक शिकायत मैच रेफरी डेविड बून के पास दर्ज कराई है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों और मैच रेफरी से बात करते हुए देखे गए. इसके बाद टीम इंडिया मैनेजमेंट ने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई. भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी के मामले के बाद अब सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई फैंस को जमकर कोसा जा रहा है. कई फैंस ने तो ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में रद्द करने की मांग कर दी है.

एक फैन ने लिखा कि भारत को तुरंत ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द कर वापस देश लौटना चाहिए और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी आईपीएल से बैन करना चाहिए. वहीं कई और फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई लोगों को नस्लीय हमला करने वाला बताया. एक फैन ने लिखा कि ऑस्ट्रेलियाई लोग नस्लीय टिप्पणी करने के लिए ही जाने जाते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई फैंस पर निकला भारतीय फैंस का गुस्सा


जानिए कब हुई बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी
ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ का दावा है कि मोहम्मद सिराज और बुमराह को पिछले दो दिनों से दर्शक गालियां दे रहे थे. जब खिलाड़ी रैंडविक एंड पर खड़े थे तो वहां बैठे एक दर्शक ने सिराज को गालियां दी जो कि फाइन लेग बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. बुमराह के साथ भी ऐसा सलूख हुआ और तीसरे दिन का खेल खत्म होते-होते ये मामला बहुत ज्यादा बढ़ गया.

IND vs AUS: शुरुआती 100 गेंदों में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए पुजारा, फिर लायन के एक ओवर में मचाया तहलका

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ये तीसरा विवाद सामने आया है. इससे पहले मेलबर्न में रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों पर बायो बबल तोड़ने का आरोप लगा था. उसके बाद ब्रिसबेन के कड़े क्वारंटीन नियम को लेकर भी टीम इंडिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच सहमति नहीं बनी है. अब नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आ गया है. इस दौरे पर बहुत जल्द कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज