अपना शहर चुनें

States

गौतम गंभीर का बड़ा बयान- पिछले वर्ल्ड कप की गलती दोहरा नहीं सकते, इस क्रिकेटर को छठे नंबर पर मौका दो

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

India vs Australia: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मुताबिक टीम इंडिया को फिर से वो गलती नहीं दोहरानी चाहिए जो पिछले साल वर्ल्ड कप में की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया (India vs Australia ) को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लिहाजा इस बड़ी हार के पीछे क्या वजह रही इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स टीम इंडिया की विवेचना कर रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मुताबिक हार की सबसे बड़ी वजह रही टीम इंडिया के पास कोई छठा गेंदबाज़ न होना. उन्होंने ये भी कहा कि टीम इंडिया को जल्द से जल्द इस समस्या को सुलझा लेना चाहिए. गंभीर के मुताबिक टीम इंडिया को फिर से वो गलती नहीं दोहरानी चाहिए जो पिछले साल वर्ल्ड कप में की थी.

'फिर से मत करो वो गलती'
क्रिकेट की वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफों से बातचीत करते हुए गंभीर ने मैच के बाद कहा, 'आज हम जब बात 2023 वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं तो हमें विकल्प तलाशना बेहद जरूरी है. वहीं गलती नहीं कर सकते हैं जो 2019 के वर्ल्ड कप में की थी. आपका बेस्ट कॉम्बिनेशन नहीं बना था. अगर हार्दिक पंड्या आगे गेंदबाज़ी नहीं करते हैं तो हमें विकल्प तलाशने बेहद जरूरी है. हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो टॉप 6 में बैटिंग कर सके और फिर 6-8 ओवर की गेंदबाजी कर सके.'

'वॉशिंगटन सुदंर को दो मौका'
छठे नंबर पर किसको खिलाना चाहिए इसको लेकर गौतम गंभीर ने वॉशिंगटन सुदंर का नाम लिया. उन्होंने कहा, 'मेरे हिसाब से आप वॉशिंगटन सुंदर को प्रमोट कर सकते हैं. मैं चाहता हूं कि केएल राहुल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जाए. वो बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं. सुंदर छठे या सातवें नंबर पर पंड्या और जडेजा के साथ बैटिंग कर सकते हैं. वो एक ऐसे गेंदबाज़ हैं जो नई गेंद से भी गेंदबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा अगर दो लेफ्ट हैंडर क्रीज पर हो तो फिर वो अच्छे विकल्प हो सकते हैं. जरूरी नहीं है कि टीम का कोई ऑलराउंडर तेज गेंदबाज ही हो. विजय शंकर अभी फिट नहीं हैं. तो मैं सुंदर को टीम में देखना चाहुंगा.'



ये भी पढ़ें:- 7 पाक क्रिकेटर निकले कोरोना संक्रमित, न्‍यूजीलैंड सरकार ने कहा-वापस भेज देंगे

ऑलराउंडर को लेकर परेशान है टीम इंडिया
बता दें कि वॉशिंगटन सुदंर वनडे टीम का हिस्सा नहीं है. उन्हें सिर्फ टी-20 टीम में जगह दी गई है. यानी वो फिलहाल टीम के साथ ही हैं. 21 साल के सुंदर को अब तक सिर्फ एक वनडे में खेलने का मौका मिला है. वो अब तक 23 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं. शुक्रवार को मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि उन्हें छठे गेंदबाज़ की कमी खल रही है. हार्दिक पंड्या इन दिनों गेंदबाजी नहीं करते हैं. मैच में पंड्या ने कहा कि वो वर्ल्ड कप और बड़े मैचों में गेंदबाजी कर सकते हैं. फिलहाल वो गेंदबाजी करने की हालत में नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज