'टेस्ट में विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित के पास खुद को साबित करने का मौका'

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं.
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) का मानना है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर ही भरोसा करेगी. 'जेंटलमैन गेम' के इतिहास में मैकग्रा को महान पेसर माना जाता है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ही उनकी उपस्थिति का अहसास करा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे पर एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट आएंगे, लेकिन भारत का बल्लेबाजी क्रम इस शून्य को भरने के लिए आश्वस्त है. विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे, लेकिन पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वह स्वदेश लौट आएंगे. लिहाजा भारतीय टीम इस करिश्माई खिलाड़ी की सेवाओं से शेष तीनों टेस्ट में वंचित रहेगी.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया रोहित शर्मा पर ही भरोसा करेगी. 'जेंटलमैन गेम' के इतिहास में मैकग्रा को महान पेसर माना जाता है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ही उनकी उपस्थिति का अहसास करा सकते हैं.

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, बोले- CSK को मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन नहीं करना चाहिए



तीन बार विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे मैकग्रा ने कहा, ''विराट कोहली की अनुपस्थिति का सीरीज के परिणाम पर बड़ा असर पड़ेगा.'' उन्होंने कहा कि कोहली के स्वदेश लौटने के बाद टीम इंडिया को अपना स्तर उठाना होगा. उन्होंने कहा, ''बचे हुए तीन टेस्ट मैच स्टार खिलाड़ियों के लिए मौका होगा कि वे अपनी योग्यता को प्रमाणित कर सकें.''
मैकग्रा का मानना है कि रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टिम पेन के नेतृत्व वाली टीम का मुकाबला कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ''रोहित शर्मा क्वालिटी बल्लेबाज हैं, लेकिन आप सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकते. आपके पास अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल जैसा बल्लेबाजी लाइन अब है. विराट के जाने के बाद इनके पास यह मौका होगा कि वे अपनी छाप छोड़ सकें.''

निकोलस पूरन ने रोमांटिक अंदाज में की सगाई, कुछ ऐसे किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज

ग्लेन मैकग्रा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''भारत विराट कोहली की अनुपस्थिति में तीन टेस्ट खेलेगा. वहीं, मेहमान टीम लिमिटेड ओवर में रोहित की सेवाएं भी मिस करेगी.'' दरअसल, रोहित हेमस्ट्रिंग से परेशान हैं. यूएई में आईपीएल के दौरान उन्हें यह समस्या हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज