अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: ग्रेग चैपल ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के लिए लिखा खुला पत्र, कहा- गालियां देना आपकी कमजोरी की निशानी

टिम पेन सिडनी टेस्‍ट के दौरान आलोचकों के निशाने पर आ गए थे   (फोटो क्रेडिट: एपी )
टिम पेन सिडनी टेस्‍ट के दौरान आलोचकों के निशाने पर आ गए थे (फोटो क्रेडिट: एपी )

ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने टिम पेन (Tim Paine) से कहा कि लाखों बच्‍चों के लिए अच्‍छा उदाहराण सेट करें, ऐसा न हो कि वे गलत काम की नकल करना शुरू कर दें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 8:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन  (Tim Paine) के लिए खुला पत्र लिखा और कहा कि पेन को अपनी गलतियों से सीखना चाहिए. चैपल ने कहा कि गालियां देना गलत हरकत है और इसे स्‍वीकार नहीं किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि गाली देना हमारे चरित्र की कमजोरी को दिखाता है. सिडनी मॉर्निेग हेराल्‍ड में इस खुले पत्र में चैपल ने लिखा कि किसी भी काम के स्‍थान पर और बातचीत में गालियों को स्‍वीकार नहीं किया जाएगा. मेरी राय में गाली देना गलत हरकत है. यह ताकत नहीं दिखाता, बल्कि चरित्र की कमजोरी दिखाता है.
चैपल ने टिम पेन से कहा कि मैं आपसे निवेदन करता हूं कि टीम पर बल्‍ले और गेंद से बात करने का प्रभाव डालें और लाखों छोटे बच्‍चों के लिए एक अच्‍छा उदाहरण सेट करें. ऐसा न हो कि वे बच्‍चे अपने खेल के हीरों की सबसे बुरी प्रवृत्ति और काम की नकल करना शुरू कर दें. यही सबसे बड़ी विरासत होगी, जो आप छोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत के चश्‍मे का उड़ाया मजाक, ट्रोल होने पर देनी पड़ी सफाई
IND vs AUS: नटराजन की गेंदबाजी के फैन हुए जहीर खान, कहा- जितनी उम्‍मीद की थी, उससे भी शानदार किया



ग्रेग चैपल ने अपने खुले पत्र के जरिए टिम पेन से कहा कि तीन साल पहले केपटाउन में हुई घटना के बाद आपने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की छवि को आगे बढ़ाने और साहस के साथ टीम की कमान संभाली और इसकी छवि को सुधारने में योगदान दिया. इसीलिए आग्रह करता हूं कि कप्‍तानी संभालने के बाद से आप जिस तरह से हैं, वैसे ही रहें. भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्‍ट के दौरान टिम पेन ने काफी स्‍लेजिंग की थी. वहीं वह बल्‍ले से भी फ्लॉप रहे और विकेटकीपिंग में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. जिस वजह से हर तरफ उनकी आलोचना होने लगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज