अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: इयान हीली का बड़ा बयान- टिम पेन की जगह स्टीव स्मिथ को दोबारा बनाया जाए कप्तान

IND VS AUS: टिम पेन के बुरे दिन आ गए (साभार-एपी)
IND VS AUS: टिम पेन के बुरे दिन आ गए (साभार-एपी)

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी कप्तानी की वजह से आलोचना झेल रहे टिम पेन (Tim Paine) के खिलाफ इयान हीली (Ian Healy) ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी देने की वकालत की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली (Ian Healy) ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को फिर से टेस्ट टीम का नेतृत्व दिये जाने की वकालत करते हुए कहा कि गेंद से छेड़छाड़ मामले में वह पहले ही ‘कुछ किये बिना बड़ी कीमत चुका चुके हैं.’ मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के कारण हुए विवाद के बाद स्टीव स्मिथ ने कप्तान और डेविड वॉर्नर ने उपकप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद टिम पेन (Tim Paine) को टेस्ट और एरोन फिंच को वनडे-टी20 की कप्तानी सौंपी गयी थी.

हीली ने सेन रेडियो से कहा, 'मैं चाहता हूं कि अब से 12 से 18 महीने में वह टीम की कप्तानी करे, अगर वह चाहते है तो. क्योंकि वह पहले ही काफी भुगत चुके हैं.' उन्होंने कहा, ' मैं चाहता हूं कि वह मजबूती से कप्तानी करें और खेल के शानदार नेतृत्वकर्ता बन कर आलोचकों को जवाब दें. मैं चाहता हूं कि वह वापसी करें, उन्होंने कुछ नहीं करने के बाद भी बड़ी कीमत चुकाई थी.'

पैट कमिंस भी हैं कप्तानी की रेस में!
तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि उन्हें हाल ही में टीम का इकलौता उप-कप्तान बनाया गया था. इससे पहले वह ट्रेविस हेड के साथ इस जिम्मेदारी को साझा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कमिंस को टेस्ट से पहले अनुभव हासिल करने के लिए एकदिवसीय में कप्तानी की जिम्मेदारी दी जानी चहिये. ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे पहले रे लिंडवाल भारत के खिलाफ 1956 में टेस्ट में कप्तानी करने वाले आखिरी तेज गेंदबाज थे.
IND VS AUS: रिकी पॉन्टिंग को हुई टेंशन, बोले-सीरीज ड्रॉ हुई तो ये ऑस्ट्रेलिया के लिए हार से भी बुरा नतीजा होगा



टिम पेन झेल रहे हैं जबर्दस्त आलोचना
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टिम पेन अपनी विकेटकीपिंग और कप्तान के तौर पर लिए गए फैसलों की वजह से आलोचना झेल रहे हैं. टिम पेन ने टेस्ट सीरीज के दौरान कई कैच छोड़े हैं जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया घर पर खेलने के बावजूद अबतक सीरीज जीतने के लिए तरस रहा है. वहीं टिम पेन ने सिडनी टेस्ट के दौरान रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ भी लगातार स्लेजिंग की थी और उसके बाद उन्होंने अहम मौके पर कैच टपका दिया था, जिसके बाद सुनील गावस्कर ने यहां तक कह दिया था कि बतौर कप्तान ये पेन की आखिरी सीरीज है. अब इयान हीली ने स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की मांग कर इसके संकेत भी दे दिये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज