अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: फिट घोषित होने के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ दो टेस्‍ट मैच खेल पाएंगे रोहित शर्मा!

रोहित शर्मा एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं (फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )
रोहित शर्मा एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं (फोटो क्रेडिट: रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम )

आईपीएल (IPL 2020) के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया. वह भारत की टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 5:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं. अभी भी इस पर संशय बना हुआ है. दरअसल आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन के दौरान रोहित चोटिल हो गए थे. हालांकि चार मैचों से दूर रहने के बाद उन्‍होंने मैदान पर वापसी कर ली थी और मुंबई इंडियंस को खिताब भी दिलाया, मगर इसके बावजूद टूर्नामेंट खत्‍म होने के बाद वह टीम इंडिया से साथ दुबई से सीधे ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने की बजाय भारत लौट आए थे.

वह फिलहाल एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. 11 दिसंबर को उनका फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा. इसके बाद ही उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने या नहीं जाने की स्थिति साफ हो पाएगी. दरअसल रोहित शर्मा के पिता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. इसी वजह है कि रोहित टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की बजाय मुंबई लौट आए थे. उनके पिता की तबीयत में सुधार हो रहा है.
यह भी पढ़ें:

IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका! वनडे और टी-20 सीरीज़ से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस
IND vs AUS: भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए चोटिल वॉर्नर तो राहुल ने कहा- हमारी टीम के लिए अच्‍छा होगा



मुंबई मिरर की खबर के अनुसार हैमस्ट्रिंग पर सॉफ्ट उपचार पर आगे बढ़ने से पहले रोहित शर्मा की चोट पर बीसीसीआई और एनसीए ने तीन सर्जन से चर्चा की. जिसके बाद यह फैसला लिया कि रोहित को सर्जरी की कोई जरूरत नहीं है. हालांकि कोई भी पूरी तरह निश्चित नहीं हो सकता कि उनका रिहैब कैसे आकार लेता है, मगर बीसीसीआई में माना जा रहा है कि रोहित ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में खेले जाने वाले आखिरी के दो टेस्‍ट मैच के लिए उपलब्‍ध होंगे. कोई भी फैसला लेने से पहले 11 दिसंबर को उनका आकलन किया जाएगा. यदि 11 दिसंबर को रोहित शर्मा को फिट भी घोषित कर दिया जाता है तो रोहित आखिरी के दो टेस्‍ट मैच में मैदान पर उतर पाएंगे, क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया के प्रोटोकॉल के अनुसार 14 दिन का क्‍वारंटीन अनिवार्य हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज