लाइव टीवी

Ind vs Aus: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ एक शतक दूर कोहली, टूट जाएगा बरसों पुराना रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 10:46 AM IST
Ind vs Aus: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ एक शतक दूर कोहली, टूट जाएगा बरसों पुराना रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिए तैयार विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मंगलवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी. ऐसे में कोहली (Virat Kohli) के पास घर में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
मुंबई.  भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सिर्फ एक और शतक की जरूरत है और अगर आज व‌ह ऐसा कर देते हैं तो वह बरसों पुराना एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे. बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बनने से कोहली सिर्फ एक शतक ही दूर हैं. फिलहाल तो पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग बतौर कप्तान 41 शतकों के साथ इस रिकॉर्ड को अपने नाम किए हुए हैं. पिछले साल ही कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक मुकाबले में शतक जड़कर पॉन्टिंग के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. इनके बाद बतौर कप्तान 33 इंटरनेशनल शतकों के साथ साउथ अफ्रीका दिग्गज ग्रैम स्मिथ हैं.

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हॉटस्टार, लाइव क्रिकेट टीवी, जसप्रीत बुमराह STAR tv channel,  india vs australia live cricket, live cricket tv,live cricket score
मैच से पहले पूरी टीम के साथ अभ्यास करते भारतीय कप्तान विराट कोहली


कोहली के पास घर में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मंगलवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी. कोहली ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अभी तक बतौर कप्तान 41 शतक लगाए हैं, जिसमें से 20 टेस्ट शतक है और 21 वनडे शतक है. ‌पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेलकर बतौर कप्तान टेस्ट शतक के मामले में कोहली पॉन्टिंग से आगे निकल गए थे. वहीं अगर आज वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और शतक लगा देते हैं और वह बतौर कप्तान सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में भी पॉन्टिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

cricket news, sports news, india vs australia, indian cricket team, virat kohli, playing eleven, team india, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, प्लेइंग इलेवन, मुंबई वनडे, mumbai oneday
ऑस्ट्रेलिया ने पिछली द्विपक्षीय घरेलू सीरीज में भारत को 3-2 से मात दी थी. (फाइल फोटो)


विराट कोहली ने तेजी से की थी पोंटिंग की बराबरी
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेजी से पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. पॉन्टिंग ने 376 पारियों में 41 शतक जड़े थे, जबकि कोहली ने 196 पारियों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली, जहां  कई बार दिखता है कि कप्तानी के भार के असर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब हो जाता है, वहीं कप्तानी कोहली को फायदा पहुंचा रही है. जहां कोहली की टेस्ट औसत 54.97 है, वहीं बतौर कप्तान क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में उनका औसत 63.80 का भी रहा. वहीं वनडे में उनका करियर का औसत 59.84 है, जबकि बतौर कप्तान उनका औसत 77.60 का रहा.

सचिन, राहुल के समय किया डेब्यू, अब 10 साल बाद भारत में वनडे खेलेंगे स्टार्कभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे आज, जानें कैसा रहेगा मुंबई का मौसम


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर