अपना शहर चुनें

States

सिराज और बुमराह ही नहीं, भारतीय फैंस भी सिडनी टेस्‍ट में हुए नस्‍लवाद का शिकार


ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम पर नस्‍लीय टिप्‍पणियां की गई थी  (साभार-एपी)
ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम पर नस्‍लीय टिप्‍पणियां की गई थी (साभार-एपी)

मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ी मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्‍लीय टिप्‍पणियां की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 9:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा खत्‍म हो चुका है और टीम 2-1 से बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी जीतकर घर भी लौट चुकी है. चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम ने डटकर मेजबान टीम का सामना किया. इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने सिर्फ मेजबान टीम का ही डटकर सामना नहीं किया, बल्कि मेजबान फैंस का भी सामना किया. दरअसल सिडनी टेस्‍ट और ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई प्रशंसकों ने भारतीय खिलाड़ियों को अपना निशाना बनाया था और नस्‍लीय टिप्‍पणियां भी की. मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj), जसप्रीत बुमराह ऑस्‍ट्रेलियाई फैंस के निशाने पर थे. हालांकि टीम इंडिया भी इसके बाद चुप नहीं बैठी थी और इस गलत व्‍यवहार का मैदान पर ही विरोध किया. अब खबर आ रही है कि ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि भारतीय फैंस पर भी नस्‍लीय टिप्‍पणियां की थी.

भारतीय क्रिकेट टीम के एक प्रशंसक ने खुलासा किया है कि सिडनी टेस्‍ट मैच के दौरान उन पर भी नस्‍लीय टिप्‍पणियां की गई थी और ग्राउंड स्‍टाफ ने तो उन्‍हें यहां तक कह दिया था कि वह जहां से आए हैं, वहां वापस चले जाएं. सीएनएन से बात करते हुए भारतीय प्रशंसक कृष्‍ण कुमार ने कहा कि उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों की अजीब नारेबाजी सुनी थी. उन्‍होंने यह भी कहा कि सिडनी टेस्‍ट के तीसरे दिन उन्‍हें खेल का सबसे बदसूरत पक्ष देखने को मिला.

यह भी पढ़ें : 



अजिंक्य रहाणे ने जीता दिल, कहा- मेलबर्न का शतक बेहद खास लेकिन देश की जीत सबसे ऊपर
टी20 सीरीज जीतने के बाद रोने लगे थे टी नटराजन, कहा- विराट कोहली के इस कदम ने किया इमोशनल

बैनर के साथ आए थे मैदान पर 
उन्‍होंने कहा कि उनके लिए यह विश्‍वास करना मुश्किल था कि मैदान के स्‍टाफ और सुरक्षा अधिकारी इन बातों को नहीं सुन पा रहे थे. यह हैरानी वाली बात थी कि तीसरे दिन दर्शकों के व्‍यवहार पर कोई एक्‍शन नहीं लिया गया. कुमार कुछ बैनर्स के साथ सिडनी मैदान पर आए थे, जिस पर लिखा था कि ‘प्रतिद्वंद्विता अच्छी है, नस्लवाद नहीं है’, ‘नस्लवाद नहीं दोस्त’, ‘भूरा रंग मायने रखता है’, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अधिक विविधता अपनाये’. उन्‍होंने आरोप लगाया कि उन्‍हें कहा गया था कि अंदर ले जाने के लिए एक बैनर बहुत बड़ा है. उन्‍होंने बताया कि जब उन्‍होंने सुपरवाइजर से बात करने के लिए कहा तो सुरक्षा स्‍टाफ के एक कर्मचारी ने कहा कि यदि आप इस मामले को बताना चाहते हैं तो जहां से आप आए हैं, वहां वापस चले जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज