अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: टीम इंडिया चेन्‍नई में इस दिन करेगी अगले बायो बबल में प्रवेश!

ऑस्‍ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया के सामने अगली चुनौती इंग्‍लैंड की है  (फोटो-AP)
ऑस्‍ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया के सामने अगली चुनौती इंग्‍लैंड की है (फोटो-AP)

भारत फरवरी में चार टेस्‍ट और 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगा. शुरुआती दो टेस्‍ट चेन्‍नई में खेले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 6:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा आखिरी पड़ाव पर है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) दोनों के बीच गाबा में चौथा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के खत्‍म होते ही भारत का यह दौरा भी खत्‍म हो जाएगा. इसके बाद भारत इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगा. दोनों के बीच फरवरी से चार टेस्‍ट और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले भारतीय टीम 27 जनवरी से चेन्‍नई में अगले बायो बबल में प्रवेश करेगी.

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्‍ट चेन्‍नई में ही खेला जाएंगे. पहला मुकाबला 5 फरवरी से और दूसरा 13 फरवरी से खेला जाएगा. टेस्‍ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबले 4 मार्च और 12 मार्च को अहमदाबाद में खेले जाएंगे. इसके बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज का भी अहमदाबाद में होना ही तय है.

आरटी पीसीआर के बाद बायो बबल में जाएगी टीम
फिलहाल तो अजिंक्‍य रहाणे की अगुआई में टीम इंडिया चौथा टेस्‍ट जीतकर सीरीज और इस दौरे का विजयी समापन करने की कोशिश कर रही है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है. भारत ने सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ करवाकर इसे और भी रोमांचक बना दिया था, अब चौथा टेस्‍ट निर्णायक साबित हो सकता है. हालांकि इस दौरे पर भारत को काफी झटके लगे हैं. करीब 10 खिलाड़ी हो गए हैं, जिससे इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम मुश्किल में पड़ सकती है.
यह भी पढ़ें : 



India vs Australia: मैथ्यू वेड पर ऋषभ पंत की टिप्पणियों से भड़के शेन वॉर्न और मार्क वॉ

Ind vs Aus: स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग कोच और फिजियो की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भारतीय गेंदबाजों की चोट है कारण
भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 27 जनवरी से चेन्नई में अपने अगले जैव-सुरक्षित माहौल में आरटी-पीसीआर जांच के बाद प्रवेश करेगी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि ऐसे में टीम के पास सिर्फ 12 दिन बचे हैं और चेतन शर्मा और सुनील जोशी (राष्ट्रीय चयनकर्ता) को यह पता ही नहीं है कि कौन से तेज गेंदबाज टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. फिलहाल इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ही पूरी तरह से फिट लग रहे हैं, लेकिन उन्होंने काफी समय से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. चोट के कारण चौथे टेस्‍ट से बाहर होने वाले हनुमा विहारी इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज