Home /News /sports /

IND vs AUS: आखिर क्‍यों इशांत शर्मा ने अजिंक्‍य रहाणे को बताया, गेंदबाजों का कप्तान?

IND vs AUS: आखिर क्‍यों इशांत शर्मा ने अजिंक्‍य रहाणे को बताया, गेंदबाजों का कप्तान?

IND VS AUS: सिडनी में चमत्कार करेगी टीम इंडिया?. (फोटो- BCCI)

IND VS AUS: सिडनी में चमत्कार करेगी टीम इंडिया?. (फोटो- BCCI)

नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने के कारण अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) बाकी तीन टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे.

    नई दिल्ली. भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का कहना है कि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) गेंदबाजों के कप्तान हैं और अपने शांत स्वभाव और खिलाड़ियों से स्पष्ट संवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी तीन मैचों में अच्छी कप्तानी करेंगे. नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटने के कारण रहाणे बाकी तीन टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे. बाजू में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर इशांत क्रिकइन्फो से कहा कि वह काफी चुप रहते हैं और आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं. मैं जरूर कहूंगा कि वह गेंदबाजों के कप्तान हैं.

    उन्होंने कहा कि जब भी हमने साथ खेला है और विराट कोहली मैदान पर नहीं है तो वह मुझसे पूछते हैं कि कैसी फील्ड चाहिए. कब गेंदबाजी करना चाहते हो वगैरह. उन्होंने कहा कि वह कभी आदेश नहीं देते. उन्‍हें अच्छी तरह से पता है कि उन्‍हें टीम से क्या चाहिए. कोहली की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ रहाणे की कप्तानी में भारत ने दोनों टेस्ट जीते हैं.

    दबाव के पल में शांत रहते हैं रहाणे
    इशांत ने कहा कि आपको उनकी कप्तानी से पता चल जाएगा कि वह कैसे इंसान हैं. वह काफी शांत और स्थिर हैं. ऐसा नहीं है कि वह मजाकिया नहीं हैं. वह हमारे साथ काफी मजाक मस्ती करते हैं. वह दबाव के क्षणों में शांत रहते हैं. उनके साथ तनाव नहीं रहता और वह गेंदबाजों से बखूबी संवाद करते हैं.

    यह भी पढ़ें:

    देश के इन 8 शहरों में खेले जाएंगे टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैच! बीसीसीआई ने किया शॉर्टलिस्‍ट

    IND vs AUS: 391 विकेट लेने वाला ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज नहीं चाहता अश्विन के साथ खुद की तुलना, ये है वजह

    विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि अगर कोई साझेदारी बन रही है और फील्डरों के करने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में एक खिलाड़ी की ऊर्जा सारा परिदृश्य बदल देती है. विराट ऐसी ऊर्जा का स्रोत है. उनकी ऊर्जा का कोई मुकाबला नहीं है.

    Tags: Ajinkya Rahane, India vs Australia, India vs Australia 2020, Ishant Sharma

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर