IND VS AUS: ऋषभ पंत को बोले मैथ्यू वेड -तुम्हारा वजन 25 किलो ज्यादा है, बुमराह ने सिर पर गेंद मारी!

IND VS AUS: बुमराह ने वेड के सिर पर मारी गेंद (साभार-एपी)

IND VS AUS: बुमराह ने वेड के सिर पर मारी गेंद (साभार-एपी)

मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैथ्यू वेड के सिर पर मारी बाउंसर, इस साल 20वीं बार लगी हेलमेट पर गेंद

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 12:55 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. मेलबर्न में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच जबर्दस्त जंग देखने को मिली. खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड और भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच जबर्दस्त नोंकझोंक हुई. पंत लगातार विकेट के पीछे वेड को कुछ ना कुछ कहते दिखाई दिये और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भी उन्हें जवाब दिया. वैसे इस बातचीत के दौरान वेड ने अपनी सीमा लांघ दी, उन्होंने पंत के वजन पर कमेंट कर दिया. हालांकि इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उसके बाद रवींद्र जडेजा ने वेड को करारा जवाब दिया.

वेड ने किया पंत के वजन पर कमेंट

मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को जब ऋषभ पंत लगातार विकेट के पीछे से बोल-बोलकर परेशान कर रहे थे तो इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज से रहा ना गया. उन्होंने पंत के वजन पर टिप्पणी कर दी. वेड ने पंत को 25 किलो ओवरवेट (मोटा) बदा दिया. वेड की ये बात स्टंप माइक में भी सुनाई दी. हालांकि इसका पंत पर कोई फर्क नहीं पड़ा और कुछ देर बाद खुद वेड का ही ध्यान भंग हो गया. जसप्रीत बुमराह ने वेड को जबर्दस्त बाउंसर फेंकी जो कि सीधे उनके हेलमेट के पिछले हिस्से में लगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम का फीजियो तुरंत मैदान पर पहुंचा और उन्होंने वेड का कनकशन टेस्ट लिया. हालांकि वेड इस कनकशन टेस्ट में पास हो गए.


IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने किया था खोई ताकत वापस पाने का दावा, बुमराह ने बोल्ड कर उड़ा दी हवा!

20 बार वेड के हेलमेट पर लग चुकी है गेंद

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि साल 2020 में मैथ्यू वेड के सिर पर 20 बार गेंद लग चुकी है. मैथ्यू वेड से ज्यादा 21 बार इंग्लैंड के ओपनर रॉरी बर्न्स के सिर पर गेंद लग चुकी है. वेड का हेलमेट उन्हें बचा लेता है नहीं तो वो गंभीर तौर पर जख्मी भी हो सकते हैं. वैसे बुमराह की बाउंसर सिर पर लगने के बाद वेड का ध्यान भंग हो गया. रवींद्र जडेजा की एक तेज गेंद पर वो LBW आउट हो गए. वेड ने 137 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज