सिर्फ 21 रनों के अंदर टीम इंडिया के गिर गए 7 विकेट, फिर जसप्रीत बुमराह ने हाफ सेंचुरी लगाकर बचाई लाज

जसप्रीत बुमराह की ताबड़तोड़ पारी (फोटो- BCCI)

India Vs Australia A: तीन दिनों के इस डे-नाइट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ए और भारत (India Vs Australia A) के बीच शुक्रवार को शुरू हुए तीन दिनों के वॉर्म अप मैच के पहले दिन टीम इंडिया की पहली पारी 194 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बनाए. उन्होंने 55 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा शुभमन गिल ने 43 और पृथ्वी शॉ ने 40 रनों की पारी खेली. टीम टीम इंडिया के बाक़ी दिग्गज फेल हो गए. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. लिहाजा प्रैक्टिस के लिहाज से इस वॉर्म-अप मैच को बेहद अहम माना जा रहा है.

    बुमराह का बल्ले से कमाल
    टीम इंडिया के 9 बल्लेबाज़ सिर्फ 123 के स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने मोर्चा संभालते ही ऑस्ट्रेलिया ए के गेंदबाजों की जम कर खबर ली. उन्होंने 57 गेंदों पर 55 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्का लगाया. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बुमराह की ये पहली हाफ सेंचुरी है. बुमराह ने 10वें विकेट के लिए मोहम्मद सिराज के साथ मिल कर 71 रनों की अहम साझेदारी की.



    फ्लॉप शो
    टीम इंडिया की मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गई सिर्फ 21 रनों के अदर भारत के 7 बल्लेबाज़ आउट हो गए. 102 के स्कोर पर हनुमा विहारी का विकेट गिरा. इसके बाद 123 के स्कोर तक लगातार विकेट गिरते रहे. अंजिक्य रहाणे सिर्फ 4 रन बना कर आउट हो गए. ऋषभ पंत सिर्फ 5 रन बना कर आउट हो गए. रिद्दिमान शाह खाता भी नहीं खोल सके. इसके अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी भी खाता नहीं खोल सके. लेकिन बाद में बुमराह ने टीम इंडिया को मुश्किल दौरे से बाहर निकाल दिया.

    खराब शुरुआत
    तीन दिनों के इस डे-नाइट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर मयंक अग्रवाल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि पृथ्वी शॉ 40 रन बनाकर चलते बने. पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर निराश किया है. हालांकि उन्होंने भारत को ताबड़तोड़ शुरुआत दी. लेकिन सिर्फ 40 रन बनाने के बाद वो आउट हो गए. सिर्फ 29 गेंदों पर 40 रन बनाने के दौरान शॉ ने 8 चौके लगाए. लेकिन एक अच्छी शुरुआत को वो बड़ी पारी में नहीं बदल सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.