ऑस्ट्रेलिया में रन बनाने के लिए केएल राहुल ने शुरू की तैयारी, ले रहे हैं टेनिस रैकेट का सहारा!

India vs Australia: केएल राहुल ने शुरू की प्रैक्टिस (PC KL RAHUL INSTAGRAM)
India vs Australia: केएल राहुल ने शुरू की प्रैक्टिस (PC KL RAHUL INSTAGRAM)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज 27 नवंबर से हो रहा है और टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है, केएल राहुल (KL Rahul) सोमवार को पुल शॉट की प्रैक्टिस करते नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान यूएई की धीमी पिचों पर लगभग दो महीने तक खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने सोमवार को पारंपरिक टेनिस गेंद ट्रेनिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया की जीवंत पिचों पर खेलने की तैयारी की. फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल (KL Rahul) ने अपने पुल शॉट को परफेक्ट करने के लिए कड़ा अभ्यास किया. सोमवार को नेट अभ्यास के दौरान 18 गज की दूरी से गेंदों का सामना किया. हालांकि इस तरह के अभ्यास सत्र में कुछ भी हैरानी भरा नहीं था क्योंकि अधिक उछाल वाली पिचों पर खेलने की तैयारी के लिए खिलाड़ी इस तरह की ट्रेनिंग करते हैं.

टेनिस रैकेट के इस्तेमाल से राहुल ने की ट्रेनिंग
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टेनिस रैकेट का इस्तेमाल करते देखा गया. वह भारत की सीमित ओवरों की टीम के कार्यवाहक उप कप्तान राहुल को सर्विस करके गेंद खिला रहे थे और इस दौरान उनकी पसलियों को निशाना बना रहे थे. राहुल पुल शॉट खेलने के दौरान गेंद को जमीन पर रखने का प्रयास कर रहे थे जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली माहिर हैं. कम दूरी से टेनिस गेंद से अभ्यास करने का मुख्य कारण यह है कि गेंद काफी तेजी से आती है और इससे बल्लेबाज का प्रतिक्रिया देने का समय बेहतर होता है. इसलिए जब क्रिकेट की मूल गेंद का इस्तेमाल 22 गज की पिच पर किया जाता है तो बल्लेबाज को उसे खेलने के लिए कुछ समय अधिक मिलता है.





Uno कार्ड खेलना मिस कर रहे हैं केएल राहुल, आथिया शेट्टी ने किया मजेदार कमेन्ट

मोहम्मद शमी ने भी शुरू की प्रैक्टिस
टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गुलाबी कूकाबूरा गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं. शमी भारत की तीनों फॉर्मेट की टीम का हिस्सा हैं और भारत को उनके कौशल की सबसे अधिक जरूरत चार टेस्ट की श्रृंखला के दौरान पड़ेगी जिसकी शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर को डे-नाइट टेस्ट के साथ होगी. शमी ने ट्वीट किया, 'अपने देश के लिए खेलने से बेहतर कोई अहसास नहीं है. टीम इंडिया के नेट पर गेंदबाजी करने का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया. ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर उत्सुक हूं. '
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज