लाइव टीवी

मनीष पांडे ने एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, खुद वॉर्नर भी रह गए हैरान- देखें Video

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 9:10 AM IST
मनीष पांडे ने एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, खुद वॉर्नर भी रह गए हैरान- देखें Video
मनीष पांडे ने हवा में उछलकर एक हाथ से कैच लिया.

मोहम्मद शमी की गेंद पर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कवर पॉइंट की ओर तेज तर्रार शॉट लगाया, मगर उन्हें भी इस कैच की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
राजकोट. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने राजकोट में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर पिछली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया है. राजकोट में दाेनों टीमों के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 36 रनों से जीत दर्ज  की. जिसमें जहां ‌शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल (KL Rahul) की अर्धशतकीय पारियां अहम रहीं, वहीं मोहम्मद शमी सहित गेंदबाजी विभाग ने भी अपना काम बखूबी किया, जिन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचने भी नहीं दिया. मगर बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग के अलावा दो रन बनाने वाले मनीष पांडे (Manish Pandey) की बेहतरीन फील्डिंग भी भारत की जीत में अहम रही.

india vs australia Manish Pandey takes a one-handed catch to dismiss David Warner

दरअसल मुंबई में खेले गए पहले वनडे में नाबाद 128 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट से जीत दिलाने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) इस मैच में टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बने हुए थे. मगर शमी ने इस सिरदर्द की दवा भी खोज ली थी और चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर मात्र 15 रन पर वॉर्नर को पवेलियन भेज दिया, मगर शमी वाॅर्नर को वापस पवेलियन भेजने का कमाल शायद मनीष पांडे के बिना नहीं कर पाते, जिन्होंने नामुमकिन सा लगने वाला कैच एक हाथ से सुपरमैन की तरह लेकर भारत का सबसे बड़ा सिरदर्द खत्म कर दिया. पांडे के इस कैच को देखकर खुद वॉर्नर भी हैरान रह गए थे.

शानदार फॉर्म में चल रहे वॉर्नर ने शमी की गेंद पर कवर पॉइंट की ओर हवा में शॉट खेला. जहां पांडे ने हवा में उछलकर एक हाथ से कैच लपका. इसके बाद भी उन्होंने अपना संतुलन नहीं खोया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 20 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया था. इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 340 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच गेंद पहले ही 304 रन पर ऑल आउट हो गई.

विराट कोहली बैटिंग ऑर्डर बदलने पर बोले- आजकल पैनिक बटन जल्‍दी दबा दिया जाता है

लगातार 21 ओवर मेडन डालने वाले दिग्‍गज भारतीय ऑलराउंडर का निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर