Ind vs Aus: ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने कोहली के लिए कही बड़ी बात, बताया- प्रभावशाली खिलाड़ी

विराट कोहली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में सिर्फ 1 मैच खेलकर स्वदेश लौट आएंगे.

ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) आक्रामक क्रिकेटर और महान व्यक्ति दोनों की भूमिकाएं बेहतरीन ढंग से निभाते हैं.

  • Share this:


    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर को लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व क्रिकेट में ‘बहुत ही प्रभावशाली खिलाड़ी’ हैं जो आक्रामक क्रिकेटर और महान व्यक्ति दोनों की भूमिकाएं बेहतरीन ढंग से निभाते हैं. करिश्माई भारतीय कप्तान का दर्जा रिकॉर्ड पारियां खेलने के बाद बढ़ता ही जा रहा है.

    टेलर ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा कि मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट में काफी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह आक्रामक क्रिकेटर और एक सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में खुद को पेश करने में बहुत ही अच्छा काम करते हैं. मुझे लगता है कि वह इसमें बहुत ही अच्छा कर रहे है.

    इच्‍छा के अनुसार काम करते हैं कोहली
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली बेहद ही सम्मान के साथ प्रभावशाली व्यक्तित्व की जिम्मेदारी निभाते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस जिम्मेदारी को बहुत सम्मान के साथ निभाते हैं. जब आप उन्‍हें खेलते हुए देखो तो वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कई बार उनसे बात की है, मैंने पाया है कि वह खेल का, इसे खेलने वालों का और जो इसे खेल चुके हैं, उनका बहुत ही सम्मान करते हैं.

    राय देने में हिचकिचाते नहीं हैं कोहली
    भारत को 2005-07 तक कोचिंग देने वाले ग्रेग चैपल ने कहा कि भारतीय कप्तान ‘विश्व क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं’ जो अपनी राय देने में हिचकिचाते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से विश्व क्रिकेट में मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं. चैपल ने कहा कि उनके विचार काफी मजबूत होते हैं और वह इनके बारे में बोलने में भी हिचकिचाते नहीं हैं, वह अपने शब्दों पर बरकरार रहने में खुश रहते हैं.

    उन्होंने कहा कि उन्‍हें टेस्ट क्रिकेट पसंद है और वह भारत के लिये खेल रहे हैं तो देश भी टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करेगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट में उनकी बात का काफी महत्व है. अगर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेते, तो इसका असर पड़ता.

    यह भी पढ़ें:

    कुत्‍ते के कारण बाबर आजम को करना पड़ा अर्धशतक पूरा करने का इंतजार

    IPL 2020 करवाने के लिए बीसीसीआई ने यूएई क्रिकेट बोर्ड को दिए 100 करोड़ रुपये!

    पहला टेस्‍ट जीतने के लिए उत्‍साहित होंगे कोहली
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन को लगता है कि कोहली टेस्ट श्रृंखला में एकमात्र टेस्ट में खेलेंगे और इसे जीतने के लिये काफी उत्साहित होंगे. वह जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के लिये अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ होने के लिये शुरुआती टेस्ट खेलने के बाद घर लौट जायेंगे. उन्होंने कहा कि वह इसी तरह से खेलते हैं, वह पूरी ऊर्जा के साथ खेलते हैं और हारना नहीं चाहते. लीमैन ने कहा कि वह हमेशा सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं जैसा महान खिलाड़ी करते हैं. वह प्रत्येक मैच जीतना चाहते है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.