IND vs AUS: स्‍टंपिंग से चूकने पर मैथ्‍यू वेड ने खुद को किया ट्रोल, कहा- धोनी जितना तेज नहीं हूं

धवन को स्‍टंप करने से चूकने के बाद वेड

धवन को स्‍टंप करने से चूकने के बाद वेड

दूसरे टी20 मैच में मैथ्‍यू वेड (Matthew Wade) शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को स्‍टंप करने से चूक गए थे, जिसके बाद धवन ने 52 रन की शानदार पारी खेली

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 8:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूरी दुनिया पूर्व भारतीय विकेटकीपर- बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS dhoni) कि विकेट के पीछे चीते जैसी रफ्तार से कितनी प्रभावित है, इसका एक उदाहरण रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में देखने को मिला. धोनी विकेट के पीछे चीते जैसी रफ्तार से बल्‍लेबाजों को स्‍टंप किया करते थे, बल्‍लेबाज जितनी देर में अपनी पलक झपकाए, उतनी देर में तो धोनी बेल्‍स ही गिरा देते हैं.

विकेट के पीछे उनकी जैसी तेजी हर कोई विकेटकीपर चाहता है. ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड भी धोनी की जैसी स्‍टंपिंग करना चाहते हैं, मगर उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वो धोनी जितने तेज नहीं हैं. दरअसल दूसरी पारी में जब भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन बल्‍लेबाजी कर रहे थे, तो नौंवे ओवर में स्‍वीप्‍सन की गेंद पर वह स्‍टंप होते होते बचे.



दरअसल गेंदबाज ने वाइड गेंद फेंक दी थी और धवन ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती गेंद पर कट लगाने की कोशिश कर रहे थे, मगर वह इसमें चूक गए. विकेट के पीछे खड़े वेड के हाथों में गेंद चली गई थी और वो इस ताक में थे कि जैसे ही धवन का पैर हवा में होगा, वो बेल्‍स गिरा देंगे. उन्‍हें मौका भी मिला. मगर जितनी देर उन्‍होंने स्‍टंप करने में लगाई, उतने में तो धवन का पैर ही नीचे आ गया था और वेड चूक गए.
यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर ने जड़ा 111 मीटर लंबा छक्का, विराट कोहली को नहीं हुआ यकीन- VIDEO

IND vs AUS: विराट कोहली ने जीत के बाद रोहित शर्मा को खास अंदाज में याद किया, जताई खुशी



इसके बाद वेड ने कहा कि वह धोनी नहीं हैं. धोनी के जैसे तेज नहीं हैं. उनकी इस बात को सुनकर धवन भी हंसने लगे. भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 6 विकेट के अंतर से जीता. इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है. शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें उन्‍होंने 4 चौके और दो छक्‍के लगाए. वहीं हार्दिक पंड्या ने 22 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज