• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: शुभमन गिल के फैन हुए ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज, कहा- अगले 10 साल भारत के लिए खेल सकते हैं

IND vs AUS: शुभमन गिल के फैन हुए ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज, कहा- अगले 10 साल भारत के लिए खेल सकते हैं

शुभमन गिल ने टेस्‍ट क्रिकेट में यादगार डेब्‍यू किया था (फोटो क्रेडिट: एपी )

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मेलबर्न टेस्‍ट मैच से टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने दोनों पारी में शानदार बल्‍लेबाजी की थी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पहले टेस्‍ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद दूसरे टेस्‍ट में शानदार जीत हासिल करने पर पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) ने टीम इंडिया (Team India) की जमकर तारीफ की. भारत को एडिलेड में 8 विकेट से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. एडिलेड टेस्‍ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रन पर ही सिमट गई थी. इस हार के बाद टीम ने मेलबर्न में शानदार वापसी की और 8 विकेट से जीत हासिल की. दूसरे मैच में टीम ने चार बदलाव किए थे. शुभमन गिल (Shubman Gill) और मोहम्‍मद सिराज को पृथ्‍वी शॉ और मोहम्‍मद शमी की जगह टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका दिया गया. इसके अलावा रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया गया.

    दूसरे टेस्‍ट पर बात करते हुए माइकल हसी ने कहा कि एडिलेड में 90 मिनट के खराब क्रिकेट से भारत को नुकसान हुआ. हालांकि मेहमान टीम ने मेलबर्न में सभी चीजों को सही कर लिया. हसी ने टीम में किए गए बदलावों की भी तारीफ की, क्‍योंकि इससे टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी को मजबूत करने में मदद मिली. क्रिकइंफो से बात करते हुए हसी ने कहा कि डेब्‍यू करने वाले सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट का भविष्‍य हैं, वह अगले 10 साल भारत के लिए खेल सकते हैं. हसी ने सिराज की भी तारीफ की, जिन्‍होंने भारत को मोहम्‍मद शमी की कमी का अहसास होने नहीं दिया.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS: अश्विन ने सामने घुटने टेकने के बाद बोले स्मिथ, मैंने ही दिया हावी होने का मौका

    शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ की, कहा-भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बोरी में बांधकर मारा

    पहले टेस्‍ट में भी गिल को मिलना चाहिए था मौका
    हसी ने कहा कि शुभमन गिल एक क्‍लासिक खिलाड़ी हैं. यह वो खिलाड़ी है, जो अगले 10 साल भारत के लिए खेल सकते हैं. वह शानदार नजर आ रहे हैं और उन्‍हें शायद पहले स्‍थान में पहले टेस्‍ट में खेलना चाहिए था. हसी ने कहा कि मोहम्‍मद शमी के बाहर होने के बाद उन्‍होंने सोचा था कि इससे भारत को बड़ा नुकसान होगा, मगर सिराज उनकी जगह आए और उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया. उन्‍होंने ऐसा प्रदर्शन किया, जैसे कई सालों से वह टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज