• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासित जीत पर माइकल वॉन की हुई फजीहत, कहा था-टीम इंडिया 4-0 से हारेगी

मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासित जीत पर माइकल वॉन की हुई फजीहत, कहा था-टीम इंडिया 4-0 से हारेगी

IND VS AUS: एडिलेड में हार के बाद माइकल वॉन ने भारत के क्लीन स्वीप का दावा किया था.(साभार-वॉन इंस्टाग्राम और एपी)

IND VS AUS: एडिलेड में हार के बाद माइकल वॉन ने भारत के क्लीन स्वीप का दावा किया था.(साभार-वॉन इंस्टाग्राम और एपी)

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) के प्रदर्शन को देखते हुए 4-0 से भारत के हारने के भविष्यवाणी कर दी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन पर सिमटने वाली और विराट कोहली (Virat Kohli) के बिना खेल रही भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी और भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में बिना कोहली के भी सीरीज जीतने का दम रखती है. हालांकि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की करारी हार को देखते हुए कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने ऑस्ट्रेलिया के 4-0 से सीरीज जीतने की भविष्यवाणी कर दी थी. जैसा कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और भारतीय टीम ने मेलबर्न में जीतकर यह बात साबित कर दी. इस जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की सोशल मीडिया पर फजीहत हो रही है.

    वॉन ने भारतीय टीम को बेहद कम आंका
    एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया था. भारत की दूसरी पारी सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी. पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत लौट गए जबकि टीम के प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए. भारतीय टीम पहले से ही भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के बिना ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी. इस वजह से कई लोगों ने यह मान लिया कि भारतीय टीम 4-0 से ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज हार जाएगी.

    इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल वॉन ने भी एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए 4-0 से भारत के हारने के भविष्यवाणी कर दी थी. हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी कर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. टीम इंडिया को मिली जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस माइकल वॉन को ट्रोल कर रहे हैं.





    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

    भारत की शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भारतीय फैंस माइकल वॉन को उन्हें उनके पुराने ट्वीट की याद दिला रहे हैं. वॉन पहले भी ट्विटर पर अपनी थू-थू करा चुके हैं. वॉन ने कहा था कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में तीनों फार्मेट में हार का सामना करेगी. हालांकि वनडे सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीता था.









    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि रोहित शर्मा भी कल (30 दिसंबर) मेलबर्न में टीम इंडिया में जुड़ जाएंगे. तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह ले सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज