• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: कप्तान रहाणे ने जीता दिल, मोहम्मद सिराज को दिया ऐसा तोहफा जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूलेंगे

IND vs AUS: कप्तान रहाणे ने जीता दिल, मोहम्मद सिराज को दिया ऐसा तोहफा जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूलेंगे

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा, ''ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद मोहम्मद सिराज की ताकत बढ़ती गई. वह अंतिम ओवर में भी बल्लेबाजों पर उसी तरह आक्रामक रहते हैं, जैसे वह पारी के पहले ओवर में रहते हैं.''(PIC: AP)

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा, ''ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद मोहम्मद सिराज की ताकत बढ़ती गई. वह अंतिम ओवर में भी बल्लेबाजों पर उसी तरह आक्रामक रहते हैं, जैसे वह पारी के पहले ओवर में रहते हैं.''(PIC: AP)

मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच से टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए कुल पांच विकेट लिए. उन्‍होंने अपनी गेंदों से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों के मन में खौफ पैदा कर दिया

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से यादगार डेब्‍यू करने वाले मोहम्‍मद सिराज  (Mohammad Siraj)  को कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने चौथे दिन एक ऐसा तोहफा दिया, जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ होने के कारण अपने पिता को आखिरी बार भी न देख पाने वाले सिराज ने टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार डेब्‍यू करके उनका सपना पूरा किया तो कप्‍तान रहाणे ने भी उनके प्रति सम्‍मान दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. सिराज ने पहली पारी में 40 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में उन्‍होंने 37 रन देकर तीन विकेट लिए.

    सिराज ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में कुल 5 विकेट लेकर टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन को रहाणे ने और यादगार बना दिया और उन्‍हें मैदान से बाहर जाते समय टीम की अगुआई करने का मौका दिया.

    सिराज की अगुआई में मैदान से बाहर आती टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट: ट्विटर )


    दरअसल चौथे दिन मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को 200 रन पर समेटने के बाद जब टीम मैदान से बाहर जा रही थी तो सिराज ने टीम की अगुआई की. ऐसे कम ही मौके होते हैं, जब कोई डेब्‍यू करने वाला खिलाड़ी मैदान से बाहर जाते समय टीम की अगुआई करें. सिराज ने इस मुकाबले में अपनी जितनी छाप छोड़ी है, उतनी ज्‍यादा किसी भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने डेब्‍यू मैच में नहीं छोड़ी.

    यह भी पढ़ें: 

    IND VS AUS: पिता की मौत भी मोहम्मद सिराज को नहीं रोक पाई, टीम इंडिया को मिला नया 'सुपरस्टार'

    IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई एंकर ने अजिंक्य रहाणे को कहा भाई, शुभमन गिल के लिए की 'दुआ'

    दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी पेस, बाउंस, स्विंग और रिवर्स स्विंग से विरोधी बल्लेबाजों के मन में अपने नाम का खौफ बैठा दिया. सिराज ने अपने पहले टेस्ट मैच में ही 5 विकेट लेने का कारनामा किया. सिराज को पहली पारी में दो विकेट मिले और दूसरी पारी में इस तेज गेंदबाज ने 3 विकेट झटके. मार्नस लाबुशेन सिराज के पहले टेस्‍ट विकेट रहे. इसके बाद पहली पारी में ही उन्होंने क्रिस ग्रीन को जबर्दस्त इन स्विंगर पर LBW आउट किया. दूसरी पारी में सिराज ने ट्रेविस हेड को आउट किया. चौथे दिन उन्होंने कैमरन ग्रीन और नाथन लायन को पवेलियन भेजा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज