अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: मोइसेस हेनरिक्स ने पकड़ा विराट कोहली का अविश्वसनीय कैच, कभी लेना चाहते थे खुद की जान!

Moises Henriques Catch: मोइसेस हेनरिक्स ने विराट कोहली का बेमिसाल कैच लपका (फोटो-क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट स्क्रीनशॉट)
Moises Henriques Catch: मोइसेस हेनरिक्स ने विराट कोहली का बेमिसाल कैच लपका (फोटो-क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट स्क्रीनशॉट)

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भारत को 51 रनों से हराकर सीरीज जीत ली, मैच के दौरान मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने बेहतरीन कैच लपका

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में दोनों टीमों के बीच काफी अंतर दिख रहा है. खासतौर पर फील्डिंग के मोर्चे पर जहां भारतीय क्रिकेट टीम बेहद ही खराब प्रदर्शन कर रही है वहीं दूसरी ओर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को आइना दिखाया हुआ है. सिडनी में खेले गए दोनों वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जबर्दस्त फील्डिंग की. दूसरे वनडे मैच में स्टीव स्मिथ और ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स  (Moises Henriques) ने गजब के कैच लपके. इन दो कैचों ने ही सिडनी की पाटा पिच पर ऑस्ट्रेलिया की जीत तय की. खासतौर पर मोइसेस हेनरिक्स ने विराट कोहली का जिस तरह कैच लपका वो चर्चा का विषय बना हुआ है.

मोइसेस हेनरिक्स का शानदार कैच
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में 3 साल बाद वापसी करने वाली मोइसेस हेनरिक्स  (Moises Henriques) ने सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मैच में हेजलवुड की गेंद पर विराट कोहली का अविश्वसनीय कैच लपका. विराट कोहली उस वक्त 89 रन पर थे और वो पूरी तरह सेट हो चुके थे. 35वें ओवर में विराट कोहली ने हेजलवुड की गेंद पर पुल शॉट खेला और गेंद मिडविकेट पर हवा में गई. वहां तैनात मोइसेस हेनरिक्स ने अपने बाएं ओर जबर्दस्त डाइव लगाकर तेजी से जा रही गेंद को लपक लिया. मोइसेस हेनरिक्स की इस कैच की खास बात ये थी कि उन्होंने दोनों हाथों से इस कैच को लपका था, जबकि आमतौर पर इस तरह के कैच एक हाथ से लिए जाते हैं.





मोइसेस हेनरिक्स ने गेंद से भी दिखाया दम
मोइसेस हेनरिक्स ने सिर्फ फील्डिंग नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी सभी को प्रभावित किया. स्टोयनिस को चोट लगने के बाद टीम में वापसी करने वाले हेनरिक्स ने 7 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट लिया. उन्होंने श्रेयस अय्यर का विकेट झटका. उनका इकॉनमी रेट महज 4.90 रहा जो कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में ही नहीं बल्कि पूरे मैच में सबसे अच्छा रहा.

वनडे सीरीज गंवाने के बाद बोले विराट कोहली- ऑस्ट्रेलिया ने हमें चित कर दिया

खुदकुशी करना चाहते थे मोइसेस हेनरिक्स
आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि मोइसेस हेनरिक्स बीते कुछ सालों में डिप्रेशन में चले गए थे. हेनरिक्स का वजन 10 किलो कम हो गया था और वो दिन में 1 से 2 घंटे सो पाते थे. हेनरिक्स ने खुलासा किया कि उनके मन में खुदकुशी का विचार भी आया था लेकिन उन्होंने खुद को संभाल लिया. आज ये क्रिकेटर एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर चुका है और सिडनी वनडे में उन्होंने खुद को साबित भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज