अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: टी20 सीरीज बचाने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने किया टीम में बड़ा बदलाव, इस गेंदबाज को किया शामिल

कैमरून ग्रीन ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था
कैमरून ग्रीन ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है और रविवार को दोनों के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में विजयी आगाज किया. पहला मैच भारत ने 11 रनों के अंतर से जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 10 से बढ़त हासिल कर ली थी और अब उसकी नजर रविवार को सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच पर है, जहां वह सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज को बचाने के लिए अपने दल में बड़ा उलटफेर किया है. उन्‍होंने कैमरून ग्रीन को बाकी बचे हुए दोनों टी20 मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया है और उनकी जगह स्‍टार ऑफ स्पिनर नाथन लायन को शामिल किया है.

दरअसल 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों को दो अभ्‍यास मैच भी खेलने हैं. जो रविवार से ही शुरू होगा. ऐसे में ग्रीन को भारत ए के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया ए टीम से अभ्‍यास मैच भी खेलना है. इसी वजह से उन्‍हें टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है.

चोट से जूझ रही है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
नाथन लायन की बात करें तो उन्‍होंने महज दो टी20 मैच ही खेले हैं. 2016 में भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले लायन ने 2018 में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना पिछला टी20 मैच खेला था. इन दो मैचों में उन्‍होंने एक विकेट भी लिया. हालांकि उनके पास 96 टेस्‍ट और 29 वनडे मैचों का काफी अच्‍छा अनुभव भी है.
यह भी पढ़ें : 



IND Vs AUS: संजय मांजरेकर ने जडेजा की चोट पर उठाए सवाल, बोले- कहां थे फिजियो, नियमों का हुआ उल्लंघन

बड़ा खुलासा: इंग्‍लैंड में नस्‍लवाद का शिकार हुए थे पुजारा, तंग आकर आत्‍महत्‍या करना चाहता था क्रिकेटर!

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम चोट से जूझ रही है. पहले सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस और एश्‍टन एगर चोटिल हो गए थे. वहीं अब पहले टी20 मैच में कप्‍तान एरोन फिंच के भी कमर में चोट लग गई. उनका स्‍कैन भी कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज