अपना शहर चुनें

States

Ind vs Aus: खिलाड़ियों के चोटिल होने से चिंता में टीम इंडिया, तेज गेंदबाजों को अभ्‍यास से दिया आराम-रिपोर्ट

टीम इंडिया (Team India) इस समय चोटों से जूझ रही है. 9 से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज में चोटिल हो गए हैं
टीम इंडिया (Team India) इस समय चोटों से जूझ रही है. 9 से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज में चोटिल हो गए हैं

टीम इंडिया (Team India) इस समय चोटों से जूझ रही है. 9 से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज में चोटिल हो गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 3:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट मैच ड्रॉ करवाकर चार मैचों की सीरीज को काफी रोमांचक बना दिया है. दोनों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और अब सभी की नजर आखिरी टेस्‍ट पर है, जो 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा. टीम मंगलवार को ब्रिस्‍बेन पहुंची थी और बुधवार को अभ्‍यास करने मैदान पर उतरी, मगर चौथे टेस्‍ट से पहले बुधवार को भारतीय तेज गेंदबाजों को ट्रेनिंग से आराम दिया गया. दरअसल वे निर्णायक मैच से पहले कोई भी खतरा नहीं लेना चाहते.
वहीं ऐसी भी खबर आ रही है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट से बाहर कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के सूत्र का कहना है कि मैच के लिए बुमराह का चयन नहीं होगा, जो सिडनी टेस्‍ट के दौरान चोटिल हो गए थे. अगर ऐसा होता है तो यह अजिंक्‍य रहाणे की टीम के लिए बड़ा झटका होगा, क्‍योंकि पहले ही अंगुठे की चोट के कारण ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हैमस्ट्रिंग के कारण बल्‍लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं.

पहले ही कई तेज गेंदबाज हो गए हैं सीरीज से बाहर
यहीं नहीं पांचवें दिन आखिर तक बल्‍लेबाजी कर सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ करवाने वाले स्पिनर आर अश्विन भी चोटिल हैं. हालांकि सूत्र ने टीम इंजरी पर कोई भी कमेंट नहीं किया है, मगर इस बात की पुष्टि की है कि बुधवार को तेज गेंदबाजों ने अभ्‍यास में हिस्‍सा नहीं लिया. पहले ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी औ उमेश यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं.
ये भी पढ़ें : 



IND vs AUS: 'चोटिल' टीम इंडिया से डरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, लायन ने कहा-हमें तैयारी की है चिंता

फरवरी में शुरू हो सकता है रणजी ट्रॉफी, 17 जनवरी को लिया जाएगा आखिरी फैसला

बुमराह की गैरमौजूदगी का मतलब शार्दुल ठाकुर या फिर टी नटराजन में से किसी को मौका मिल सकता है. चौथे टेस्‍ट के लिए भारत को हनुमा विहारी के विकल्‍प का भी चयन करना होगा. इसके अलावा यह भी देखना होगा कि ऋषभ पंत कितने फिट हैं. सिडनी टेस्‍ट के दौरान पंत की कोहनी में चोट लग गई थी. जिसके बाद ऋद्धिमान साहा ने ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज