लाइव टीवी

Ind vs Aus: हार के बाद कोहली ने बताया, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम?

भाषा
Updated: January 15, 2020, 8:09 AM IST
Ind vs Aus: हार के बाद कोहली ने बताया, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम?
नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली सिर्फ 16 रन ही बना पाए थे (AP Photol)

मुंबई वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर तीन की बजाय चार पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, मगर उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ.

  • Share this:



मुंबई. विराट कोहली (Virat Kohli) का खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरना भारत को उलटा पड़ गया, जिसके बाद भारतीय कप्तान को कहना पड़ा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है.
भारत ने बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किए और शिखर धवन और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों को टीम में जगह देने के लिए कोहली नंबर चार पर उतरे. भारतीय बल्लेबाज नहीं चले और गेंदबाज भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 10 विकेट से जीता.



ind vs aus odi, india australia odi, ind vs aus records, india australia match records, virat kohli record, team india unwanted records, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे रिकॉर्ड, टीम इंडिया अनचाहे रिकॉर्ड, विराट कोहली कप्‍तानी रिकॉर्ड
मैच के बाद विराट कोहली और एरॉन फिंच. (AP Photo)


कुछ मौकों पर प्रयोग करने में नाकाम रहे कोहलीकोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद नंबर पर चार उतरने के फैसले के बारे में कहा कि हम पूर्व में भी इस पर कई बार चर्चा कर चुके हैं. जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में फिट करने की कोशिश की, लेकिन जब भी मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सही नहीं रहा, इसलिए इस पर पुनर्विचार करना होगा.

उन्होंने कहा कि यह कुछ खिलाड़ियों को मौका देने से जुड़ा है. लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद ही घबराने की जरूरत नहीं है. मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है और कुछ अवसरों पर मैं नाकाम रहा. इनमें से आज एक अवसर था.

मैच के दौरान विकेट को लेकर अंपायर से बहस करते भारतीय कप्तान विराट कोहली


तीनों जगह कमजोर साबित हुए
कोहली ने मैच के बारे में कहा कि हम तीनों विभागों में कमतर साबित हुए. यह ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम है और अगर आप अच्छा नहीं खेलते हो तो वे आपको आहत करेंगे और हमने ऐसा देखा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा कि भारत को उसकी सरजमीं पर हराना सुखद अहसास है.

 ...और इस तरह एरोन फिंच-मिचेल स्‍टार्क की चालों के सामने ढेर हो गई कोहली सेना

पंत के सिर में चोट, BCCI ने रातभर निगरानी में रखा, स्‍पेशलिस्‍ट से ली मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर