अपना शहर चुनें

States

IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका! वनडे और टी-20 सीरीज़ से बाहर हुए डेविड वॉर्नर, टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस

घायल होने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए डेविड वॉर्नर (फोटो- AP)
घायल होने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए डेविड वॉर्नर (फोटो- AP)

IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका होगा. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दूसरे वनडे मैच में 77 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली. इससे पहले इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे में भी वॉर्नर ने 76 गेंदों में 69 रन की पारी खेली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत (IND Vs AUS) के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ पर कब्जा कर लिया है. लेकिन इस जीत के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर नहीं है. धमाकेदार फॉर्म में चल रहे ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) घायल होने के चलते आखिरी वनडे के अलावा टी-20 सीरीज़ से भी बाहर हो गए हैं. पहले टेस्ट मैच से पहले वॉर्नर के पास फिट होने के लिए अब 18 दिनों का समय होगा. ऐसे में उनके टेस्ट सीरीज़ में भी खलने पर सस्पेंस बना हुआ है. वॉर्नर भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में फील्डिंग करते समय घायल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था.

टेस्ट  सीरीज़ से बाहर होने का खतरा
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, वॉर्नर टेस्ट सीरीज़ से भी बाहर हो सकते हैं. खुद कप्तान एरॉन फिंच ने मैच के बाद कहा है कि उन्हें सीरज़ के आखिरी मैच के लिए नया पार्टनर तलाशना होगा. टीम के एक और खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने मैच के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वॉर्नर जल्द ठीक हो कर वापसी करेंगे, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि वॉर्नर को मैदान पर काफी ज्यादा दर्द हो रहा था. मार्नस लबूशेन ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि मौजूदा सीज़न में वॉर्नर के बिना टीम को खेलने की आदत डालनी होगी.

कैसे घायल हुए वॉर्नर?
डेविड वॉर्नर के साथ ये हादसा भारतीय पारी के चौथे ओवर में हुआ. शिखर धवन का एक शॉट रोकने के चक्कर में वॉर्नर ने मिड ऑफ में डाइव लगाई, लेकिन इसस दौरान उनके बाएं पैर में मोच आ गई. वॉर्नर इसके बाद काफी दर्द में नजर आए. सीरीज़ के अगर बाकी बचे मैचों से वॉर्नर बाहर होते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका होगा. डेविड वॉर्नर ने दूसरे वनडे मैच में 77 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली. इससे पहले इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे में भी वॉर्नर ने 76 गेंदों में 69 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा उन्होंने पिछले साल पिंक बॉल टेस्ट में 355 रनों की नाबाद पारी खेली थी.


IND VS AUS: 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की Playing 11 से बाहर करना बेहद जरूरी है!

वॉर्नर नहीं तो कौन?
ऑस्ट्रेलिया को फिलहाल आखिरी वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए नया ओपनर तलाशना होगा. इसके अलावा सेलेक्टर को ये भी तय करना होगा कि अगर वॉर्नर टेस्ट सीरीज़ से भी बाहर हो जाते हैं तो फिर नई ओपनिंग जोड़ी में कौन होगा. क्या जो बर्न्स विल पुकोवस्की के साथ ओपनिंग करेंगे या फिर कोई और? पुकोवस्की टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं. लेकिन बर्न्स का इस बार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज