• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: शुभमन गिल की शांत बल्‍लेबाजी पर कमिंस ने कहा, गेंदबाजों के लिए हो जाती है परेशानी

IND vs AUS: शुभमन गिल की शांत बल्‍लेबाजी पर कमिंस ने कहा, गेंदबाजों के लिए हो जाती है परेशानी

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में शुभमन गिल ने शानदार बल्‍लेबाजी की थी  (PIC: Shubman Gill/Instagram)

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में शुभमन गिल ने शानदार बल्‍लेबाजी की थी (PIC: Shubman Gill/Instagram)

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने डेब्‍यू करते हुए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट की पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाए थे

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा है कि मेलबर्न टेस्ट में भारत की शानदार वापसी से वह हैरान नहीं हैं और सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में वह बेहतर तैयारी के साथ उतरेंगे. भारत ने एडिलेड टेस्ट की शर्मनाक हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराकर 1-1 से बराबरी की.

    कमिंस ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कोई भी टीम हो, करारी हार के बाद अधिक कठिन चुनौती पेश करती है. इस स्तर पर खेलना सभी के लिए गर्व की बात है और भारत ने कठिन चुनौती रखी. कमिंस ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की भी तारीफ की, जिन्होंने 45 और नाबाद 35 रन बनाए.

    पुजारा के खिलाफ नहीं बनाई कोई खास रणनीति
    उन्होंने कहा कि शुभमन ने अपने पहले टेस्ट में उम्दा प्रदर्शन किया. वह काफी शांत होकर खेलते हैं. इससे गेंदबाजों के लिए आसानी नहीं होती. कमिंस ने अब तक दो टेस्ट मैचों में तीन बार चेतेश्वर पुजारा को आउट किया, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज के खिलाफ कोई खास रणनीति नहीं बनाई है.

    उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता मैं सिर्फ अच्छी गेंद डालने की कोशिश करता हूं. इसे छोड़ना या खेलना बल्लेबाज पर निर्भर करता है. खुशकिस्मती से पहले दो मैचों में मुझे सफलता मिली है. दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बावजूद कमिंस ने कहा कि वह गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं.

    सिडनी में अच्‍छा है रिकॉर्ड
    उन्होंने कहा कि हमने अच्छे प्रयास किए और रणनीति पर अमल भी किया. कई मौके बनाए, खासकर पहली पारी में. एमसीजी पर किसी टीम को 300 रन पर आउट करना और मौके बनाना बड़ी बात है. मैं अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हूं.

    यह भी पढ़ें : 

    NZ vs PAK, 1st Test: फवाद आलम-मोहम्मद रिजवान की पारी गई बेकार, न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 101 रनों से जीता

    BBL में जेसन होल्‍डर का कोहराम, 4 गेंदों में जड़ दिए 16 रन, देखें Video

    कमिंस ने कहा कि रहाणे ने उम्दा बल्लेबाजी की. हम देखेंगे कि अगले मैच में क्या अलग कर सकते हैं. सिडनी में हमारा रिकॉर्ड अच्छा है और वहां की पिच एमसीजी की तरह ही है. उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया दो स्पिनरों के साथ नहीं उतरे. उन्होंने कहा कि मैं चयनकर्ता नहीं हूं, लेकिन शायद हम दो स्पिनर नहीं उतारें. हमारे पास मार्नस लाबुशेन जैसा खिलाड़ी है जो लेग स्पिन भी डाल सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज