• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: प्रवीण आमरे ने खोला राज, बताया- कैसे रहाणे ने कोरोना के समय की ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारियां

IND vs AUS: प्रवीण आमरे ने खोला राज, बताया- कैसे रहाणे ने कोरोना के समय की ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारियां

रहाणे ने बतौर कप्तान अपने तीनों टेस्ट मैच में जीत हासिल की है. उन्होंने दो बार ऑस्ट्रेलिया और एक बार अफगानिस्तान की टीम को हराया है. सिडनी टेस्ट जीतकर वह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. (PIC: AP)

रहाणे ने बतौर कप्तान अपने तीनों टेस्ट मैच में जीत हासिल की है. उन्होंने दो बार ऑस्ट्रेलिया और एक बार अफगानिस्तान की टीम को हराया है. सिडनी टेस्ट जीतकर वह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. (PIC: AP)

लंबे समय तक अजिंक्‍य रहाणे के कोच और मेंटर रहने वाले प्रवीण आमरे ने कहा कि रहाणे कहीं पर भी बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. उनके लिए हमेशा ही टीम पहले है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया पर मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. पहले टेस्‍ट मैच के बाद विराट कोहली के पितृत्‍व अवकाश पर जाने के बाद उनकी गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रहाणे ने मैदान पर टीम की जिम्‍मेदारी बखूबी निभाई. उन्‍होंने बल्‍ले से भी टीम की अगुआई की और पहली पारी में 112 रन जड़ते हुए मेजबान पर दबाव बनाया.
    रहाणे के लंबे समय तक कोच और मेंटर रहे प्रवीण आमरे ने भी उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि उनके स्‍टूडेंट ने कप्‍तान की भूमिका को अच्‍छे से निभाया. उन्‍होंने कहा कि यदि उनसे पूछा जाए तो उन्‍होंने सिर्फ बल्‍लेबाज रहाणे के साथ काम किया. कप्‍तानी या नेतृत्‍व करने की क्षमता उनकी खुद की है. विराट कप्‍तान हैं और जब वे यहां पर नहीं हैं तो रहाणे ने जिम्‍मेदारी ली. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आमरे ने कहा कि इसीलिए मैं कप्‍तान अजिंक्‍य बनने के लिए पूरा श्रेय अजिंक्‍य रहाणे को ही दूंगा. उन्‍होंने कहा कि अजिंक्‍य रहाणे योजनाओं के साथ हमेशा तैयार रहते हैं. वह नंबर एक से नंबर 6 तक कहीं पर भी अच्‍छे से बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. उनके लिए हमेशा टीम पहले है.

    यह भी पढ़ें : 

    IND VS AUS: सचिन तेंदुलकर ने बताया अजिंक्य रहाणे को 'आक्रामक', खुद बताई वजह

    IND VS AUS: भारतीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, खिलाड़ियों ने लगाया गले लेकिन रवि शास्त्री ने किया ये कमेंट

    नए खिलाड़ी का समर्थन करना रहाणे की सबसे अच्‍छी चीज

    आमरे ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा की रहाणे में जो सबसे शानदार चीज लगी, वह यह थी कि कैसे उन्‍होंने दो नए खिलाड़ियों का समर्थन किया. उन्‍होंने मेलबर्न में बड़े मैच में डेब्‍यू करने वाले शुभमन गिल और मोहम्‍मद सिराज का समर्थन किया और यह उनका बड़ा फैसला था. आमरे ने खुलासा करते हुए बताया कि आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने से पहले कोरोना समय में रहाणे ने मुंबई में लाल गेंद के साथ काफी मेहनत की थी. वह ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए उस समय रोज दो दो घंटे के दो सेशन करते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज