India vs Australia: पृथ्वी शॉ की काबिलियत पर शेन वार्न ने उठाया सवाल, कहा-इस वजह से करेंगे संघर्ष

एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में पृथ्वी शॉ बोल्ड हुए हैं.

एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में पृथ्वी शॉ बोल्ड हुए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच (India vs Australia first Test) सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) दोनों पारियों में बोल्ड हो गए. क्रिकेट विशेषज्ञ पृथ्वी शॉ के तकनीक पर सवाल उठ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 9:11 AM IST
  • Share this:
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मेजबान टीम ने आठ विकेट से मात दी. भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन इतना बुरा रहा है कि भारतीय टीम सिर्फ तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया के सामने सरेंडर कर गई. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पहले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी शैली को लेकर चौतरफा आलोचना हो रही है. महान गेंदबाज शेन वार्न ने भी पृथ्वी शॉ के तकनीक पर सवाल उठाए हैं.

शेन वार्न ने ट्वीट किया, "कोई आश्चर्य नहीं कि जो बर्न्स ने कल संघर्ष किया, क्योंकि वह बुरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म दिखते हैं. उम्मीद है कि वे दूसरी पारी में स्कोर करेंगे, लेकिन पृथ्वी शॉ इस तकनीक के साथ इस स्तर पर संघर्ष करेंगे."

दोनों पारियों में बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ
एडिलेड ओवल का मैदान का पृथ्वी शॉ के लिए बेहद खराब रहा और वह दोनों पारियों में बोल्ड हुए. भारत ने इस टेस्ट मैच में केएल राहुल और शुभमन गिल पर पृथ्वी शॉ को तरजीह दी. शॉ पहली पारी में बिना खाता खोले ही मिचेल स्टॉर्क की गेंद पर बोल्ड हो गए. दूसरी पारी में भी जब भारत के पास 53 रनों की बढ़त थी तो शॉ अपनी कमजोरी दूर करने में नाकाम रहे. 21 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार दूसरी पारी में एक ही तरीके अंदर आती हुई गेंद पर बोल्ड हुए. इस बार उनका विकेट पैट कमिंस ने झटका. पृथ्वी शॉ दोनों पारियों में सिर्फ छह गेंदों का सामना कर पाए.
IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए मोहम्‍मद शमी!



IND VS AUS: एडिलेड टेस्ट के बाद बोले शोएब अख्तर-ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को घसीट कर मारा

आईपीएल से पृथ्वी शॉ हैं ऑउट ऑफ फॉर्म
आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन लीग के दूसरे चरण में वह फ्लॉप हो गए. कुछ मैचों में टीम प्रबंधन ने उन्हें बाहर भी बैठा दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में भी शॉ कुछ खास नहीं कर पाए. शॉ के फॉर्म को देखते हुए 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका मिल सकता है. गिल ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार अर्धशतक भी जड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज