India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई नेता का विवादित बयान, कहा-ब्रिस्‍बेन नहीं आना चाहती टीम इंडिया तो न आएं

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का आखिरी और चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन (Brisbane) में खेला जाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 2:04 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के चौथे टेस्ट पर खतरा मंडरा रहा है. रिपोर्टों के अनुसार भारतीय टीम क्वीन्सलैंड में पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन (Brisbane) नहीं जाना चाहती है और इसके बजाय सिडनी में लगातार दो मैच खेलने के लिए तैयार है. ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाना है. क्वींसलैंड सरकार के विपक्षी नेताओं की तरफ से इस पूरे मामले पर तीखा हमला बोला गया है. राज्य के शेडो हेल्थ मिनिस्टर रोस बेट्स ने कहा है कि यदि भारतीय नियमों से नहीं खेलना चाहते हैं, तो वह यहां न आएं. वहीं राज्य के शेडो स्पोर्ट्स मिनिस्टर टिम मंडेर ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन में जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करना चाहती है, तो उन्हें यहां नहीं आना चाहिए. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में विपक्षी दल भी सरकार की तरह मंत्रिमंडल का गठन करते हैं, हालांकि उनके पास कार्यकारी शक्तियां नहीं होती हैं. उन्हें शेडो मिनिस्टर कहा जाता है.


दोबारा नहीं होना चाहती है क्‍वारंटीन भारतीय टीम

क्रिकबज से बात करते हुए भारतीय टीम के एक सूत्र ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले हम दुबई में 14 क्‍वारंटीन रहे थे और यहां पहुंचने के बाद फिर 14 क्‍वारंटीन. इसका मतलब हम करीब महीने भर कठिन बबल में रहे. अब दौरे के समापन के समय हम फिर से क्‍वारंटीन नहीं होना चाहते. सूत्र के कहा कि हम ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहते, यदि इसका मतलब फिर से होटल में फंसना है, सिवाय मैदान जाने के. टीम इंडिया सोमवार को सिडनी के लिए उड़ान भरेगी.
यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती टीम इंडिया, ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- होगा तो वहीं

IND vs AUS: चौथे टेस्‍ट के लिए ब्रिस्‍बेन नहीं जाना चाहती टीम इंडिया, जानिए पूरा मामला



ब्रिस्बेन में ही खेलना चाहती है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रविवार को कहा कि उनकी टीम नहीं चाहती कि ब्रिस्बेन में होने वाला अंतिम टेस्ट मैच भी सिडनी में खेला जाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 से बाद से ब्रिस्बेन में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. वहीं भारतीय टीम इस मैदान पर कभी जीतने में सफल नहीं रही है. चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज