एडिलेड टेस्ट से पहले अश्विन ने दिया बयान, लॉयन जैसी गेंदबाजी करना बेवकूफी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के बाद अश्विन ने कही ये बात

News18Hindi
Updated: November 30, 2018, 7:40 PM IST
एडिलेड टेस्ट से पहले अश्विन ने दिया बयान, लॉयन जैसी गेंदबाजी करना बेवकूफी
आर अश्विन
News18Hindi
Updated: November 30, 2018, 7:40 PM IST
भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ करते हैं लेकिन उनके एक्शन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण होगा. अश्विन ने सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ खेले जा रहे चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही. उन्होंने कहा कि वह लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ करते हैं लेकिन हर किसी का अपना-अपना तरीका होता है.

अश्विन ने कहा, "हम दोनों ने एक ही समय टेस्ट करियर की शुरूआत की थी इसलिए निश्चित रूप से हम दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से काफी अच्छी गेंदबाजी की है और वह अभी भी अच्छा कर रहे हैं. क्या मैं उनसे कुछ सीख सकता हूं. एक बार सीरीज शुरू हो जाए उसके बाद हम दोनों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखेने को मिलेगी."

उन्होंने कहा, "किसी के एक्शन जैसी गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। हम यहां एक्शन और बायोमेकेनिक्स की बात कर रह रहे हैं और यह उस समय पूरी तरह मूर्खतापूर्ण हो जाती है जब कोई कहता है कि यह उनके जैसी स्पिन गेंदबाजी हैं. आप इशांत शर्मा को यह नहीं कह सकते हैं ना कि आप उसे फिलेंडर जैसी गेंदबाजी करेंगे। ऐसा नहीं हो सकता है ना." अश्विन ने आगे कहा, "आप अपनी ताकतों पर विश्चास करते हैं. मैंने अपने करियर में अब तक 336 के आसपास विकेट लिए हैं तो वहीं वह 300 के करीब विकेट हासिल कर चुके हैं. अहम बात यह है कि आप अपना एक ही तरीका रखिए और कुछ चीजों को सीखिए."
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर