खुलासा: वाशिंगटन सुंदर के पास खेलने के लिए नहीं थे पैड्स, गाबा टेस्‍ट शुरू होने के बाद गए थे खरीदने

गाबा टेस्‍ट में वाशिंगटन सुंदर ने गेंद और बल्‍ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था (Washington Sunder/Instagram)

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बातचीत में खुलासा किया कि नेट्स में भी वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने नीले पैड्स के साथ बल्‍लेबाजी की. सुंदर के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से भी सफेद पैड्स मांगे थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में टीम इंडिया ने चौथा टेस्‍ट जीतने के साथ ही मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया. भारत की ऐतिहासिक जीत के नायक ऋषभ पंत के अलावा वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)  भी रहे, जिन्‍हें गाबा टेस्‍ट में डेब्‍यू करने का मौका मिला और पहले ही मैच में उन्‍होंने दो पारियों में कुल 4 विकेट और 84 रन बना दिए. हालांकि ये जानकर हर किसी को हैरानी होगी कि सुंदर के पास खेलने के लिए सफेद पैड्स तक नहीं थे. गाबा टेस्‍ट शुरू होने के बाद वह इसे खरीदने के लिए दुकान पर गए. भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बातचीत में खुलासा किया कि एक समय सुंदर के पास पैड्स तक नहीं थे कि वे बल्‍लेबाजी कर सके.

    उभरते स्पिपर सुंदर का चेन्‍नई से गाबा तक का सफर काफी दिलचस्‍प रहा. दरअसल वह टी20 सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गए थे, जहां उन्‍हें कुछ मैच खेलने का मौका मिला और टीम के साथ ही ठहर गए. जबकि वह टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा भी नहीं थे. उन्‍हें नेट गेंदबाज के रूप में टीम के रखा गया था, ताकि भारतीय बल्‍लेबाजों को तैयारी करवा सके. मगर चौथे और आखिरी टेस्‍ट से पहले आर अश्विन चोटिल हो गए और इसके बाद सुंदर को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

    यह भी पढ़ें : 

    शाकिब का शानदार प्रदर्शन, बांग्‍लादेश ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जीती सीरीज

    शार्दुल ठाकुर बोले- लोकल ट्रेन में सीट मिलना मुश्किल, तेज गेंदबाजों का सामना करना आसान!

    नीले पैड्स के साथ करते थे अभ्‍यास
    सुंदर टी20 सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गए थे, इसीलिए वह अपने साथ सफेद पैड्स नहीं ले गए थे. नेट्स में भी वह अपने नीले पैड्स के साथ ही बल्‍लेबाजी करते थे. सुंदर ने 2017 के बाद से एक भी फर्स्‍ट क्‍लास मैच नहीं खेला और अचानक ही उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने का मौका मिल गया. बातचीत में श्रीधर ने खुलासा किया कि सुंदर के हिसाब से पैड्स खोजने के लिए भारतीय टीम और सपोर्टस स्‍टाफ ने काफी संघर्ष किया. उन्‍होंने कहा कि हमनें काफी खोजने की कोशिश की, मगर सभी लंबे सुंदर के लिए काफी छोटे थे. हमने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से भी लेने की कोशिश की, मगर कोविड के कारण वह अपने पैड्स नहीं दे सकते थे. आखिर में गाबा टेस्‍ट शुरू होने के बाद हम दुकान पर खरीदने के लिए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.