• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: 5 गेंदबाजों के साथ तीसरे टेस्‍ट में उतरेगा भारत, रोहित शर्मा को लेकर कोच शास्‍त्री ने कही बड़ी बात

IND vs AUS: 5 गेंदबाजों के साथ तीसरे टेस्‍ट में उतरेगा भारत, रोहित शर्मा को लेकर कोच शास्‍त्री ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहती है सिडनी टेस्ट (AP)

टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहती है सिडनी टेस्ट (AP)

दूसरे टेस्‍ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया की दोनों पारी को सस्‍ते में ही समेट दिया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने मेलबर्न टेस्‍ट मैच में जीत हासिल करके चार मैचों की सीरीज में 11 से बराबरी कर ली है. अब टीम की नजर 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट पर कब्‍जा जमाकर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर है. दूसरे टेस्‍ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही मेजबान की पहली पारी 195 रन और दूसरी पारी 200 रन पर सिमट गई. तीसरे टेस्‍ट की भी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर ही है. कोच रवि शास्‍त्री ने तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए रणनीति का खुलासा करते हुए बता दिया कि इसमें भी दूसरे टेस्‍ट की ही तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी.

    शास्‍त्री ने कहा कि हम लोग 5 गेंदबाजों की रणनीति के साथ ही तीसरे टेस्‍ट में उतरेंगे. रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे. शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं. क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं. इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

    3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ उतरा था भारत

    मेलबर्न टेस्‍ट में टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी. जहां उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज ने तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा संभाला, वहीं आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने स्पिन की जिम्‍मेदारी संभाली. हालांकि दूसरे टेस्‍ट में उमेश यादव चोटिल हो गए थे. वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उन्‍होंने एक बड़ा विकेट भी लिया था.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला होगा पिंक टेस्‍ट

    बांग्‍लादेश दौरे के लिए वेस्‍टइंडीज टीम की घोषणा, 12 खिलाड़ियों ने किया जाने से मना

    दूसरी पारी में उमेश यादव ने जो बर्न्‍स को पवेलियन भेज दिया था. वह महज 3.3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके. उमेश यादव जब चौथा ओवर फेंक रहे थे तो उनकी पिंडली की मांसपेशियां खींच गईं. वह दर्द में थे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का जायजा लिया. उमेश यादव की चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज