India vs Australia: रवींद्र जडेजा हीरो से बने विलेन, दो भारतीय बल्लेबाजों को कराया रन आउट

रवींद्र जडेजा भारत की पहली पारी में 28 रन बनाकर नाबाद रहें.

रवींद्र जडेजा भारत की पहली पारी में 28 रन बनाकर नाबाद रहें.

India vs Australia: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अक्सर तेजी से रन चुराने के चक्कर में अपने साथी बल्लेबाज को रन आउट करा देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मैदान पर अपनी मुस्तैदी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. कई बार जडेजा ने फुर्तीली फील्डिंग से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रन आउट किया है. हालांकि बल्लेबाजी के दौरान जडेजा का यही रवैया टीम इंडिया के लिए नुकसानदायक साबित होता है. तेजी से रन लेने के चक्कर में वह अक्सर साथी बल्लेबाज को रन आउट करवा दिया करते हैं. सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जहां उन्होंने डायरेक्ट थ्रो पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आउट कर प्रशंसा बटोरी वहीं भारत की पहली पारी में दो बल्लेबाजों को रन आउट कराने पर उनकी आलोचना भी हो रही है.

बुमराह-अश्विन को कराया रन आउट

भारत के छह विकेट 195 रन पर गिर गए थे जिसके बाद जडेजा से उम्मीद थी कि वह निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाएंगे. क्रीज पर उनके साथ रविचंद्रन अश्विन खेल रहे थे जिन्होंने टेस्ट मैचों में चार शतक भी जड़े हैं. तेजी से रन चुराने के चक्कर में जडेजा ने अश्विन (10) को रन आउट करा दिया, जबकि उन्हें अच्छी तरह पता है कि अश्विन विकेट के बीच तेज नहीं दौड़ते हैं. जडेजा ने सिर्फ चार ओवर बाद ही जसप्रीत बुमराह के साथ भी वही गलती दोहराई. जडेजा दो रन लेने के चक्कर में बुमराह को रन आउट करवा बैठे. जडेजा की इन दो गलतियों के चलते ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 94 रनों की बढ़त लेने में सफल रहा.

पहले भी ऐसा कर चुके हैं जडेजा
मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में जडेजा के चलते कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपना विकेट कुर्बान करना पड़ा था. इस मैच में 112 रन बनाने वाले रहाणे बड़ी पारी खेलने की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन दूसरे छोर पर उनके साथ खेल रहे जडेजा ने एक जबरदस्ती का रन लेना चाहा और रहाणे रन आउट हो गए. उससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में जडेजा ने हार्दिक पंड्या को रन आउट करा दिया था. पंड्या ने आउट होने से पहले 43 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के की बदौलत 76 रनों की पारी खेली थी. जडेजा की इस हरकत पर सोशल मीडिया में उनकी आलोचना भी हुई.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: भारत ने की खराब रिकॉर्ड की बराबरी, 88 साल में छठी बार 3 बल्लेबाज रन आउट



Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया में हासिल किया बड़ा मुकाम, इस मामले में विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्‍गजों से निकले आगे

भारत के तीन बल्लेबाज हुए रन आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह रन आउट हुए. यह 2008 के बाद पहला मौका है जब भारत ने एक पारी में तीन विकेट रन आउट से गंवाए हैं. साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और युवराज सिंह रन आउट थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज