• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: ऋषभ पंत की फजीहत, अपनी ही IPL टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग ने कर दी ये टिप्पणी

IND VS AUS: ऋषभ पंत की फजीहत, अपनी ही IPL टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग ने कर दी ये टिप्पणी

IND VS AUS: नहीं सुधरे रिकी पॉन्टिंग,अब किया ये दावा (PC-INSTAGRAM)

IND VS AUS: नहीं सुधरे रिकी पॉन्टिंग,अब किया ये दावा (PC-INSTAGRAM)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिडनी टेस्ट में विल पुकोवस्की के दो कैच टपकाए, रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने कहा-विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत

  • Share this:
    नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट के पहले दिन बारिश के चलते महज 55 ओवर ही फेंके जा सके, लेकिन इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. पुकोवस्की ने 62 और लाबुशेन ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली, वहीं स्टीव स्मिथ भी 31 रन पर नाबाद हैं. मैच का पहला दिन बल्लेबाजों के नाम रहा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भी मौके बनाए. बस ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब विकेटकीपिंग ने उन मौकों को खराब कर दिया. पंत ने पुकोवस्की के दो कैच टपकाए. पहला कैच उन्होंने अश्विन की गेंद पर छोड़ा और उसके बाद मोहम्मद सिराज की गेंद पर भी उन्होंने पुकोवस्की को मौका दिया. अपनी खराब विकेटकीपिंग की वजह से पहले ही ट्रोल होने वाले पंत एक बार फिर फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के निशाने पर है. इस बार उनकी विकेटकीपिंग पर रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने सवाल उठाए हैं, जो कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर होने के साथ-साथ उनकी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के भी हेड कोच हैं.

    रिकी पॉन्टिंग ने उठाए पंत की विकेटकीपिंग पर सवाल
    रिकी पॉन्टिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत में कहा कि पंत ने जबसे डेब्यू किया है वो सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले विकेटकीपर हैं और उन्हें बहुत मेहनत की जरूरत है. पॉन्टिंग ने कहा, 'पहले दिन दो कैच छूटे और वो पकड़े जाने चाहिए थे. पंत किस्मत वाले हैं कि पुकोवस्की ने बड़ा शतक नहीं लगाया, सिडनी की पिच बहुत अच्छी दिख रही है.' पॉन्टिंग ने पंत की कीपिंग पर सवाल उठाते हुए कहा, 'पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि अपने डेब्यू के बाद से वो दुनिया में सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले विकेटकीपर हैं.'

    IND VS AUS: विल पुकोवस्की ने टेस्ट डेब्यू से पहले झेले हैं ये 'घाव', जानकर महसूस करेंगे 'दर्द'

    पंत की खराब विकेटकीपिंग के आंकड़े
    पॉन्टिंग की बात बिलकुल सही है, आंकड़े भी पंत की खराब विकेटकीपिंग को साबित करते हैं. साल 2018 की शुरुआत से पंत ने हर टेस्ट में 0.86 फीसदी कैच छोड़े हैं जो कि बहुत ज्यादा है. जो भी विकेटकीपर इस दौरान 10 टेस्ट मैच खेले हैं, उनमें पंत सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले कीपर हैं. बता दें पंत को स्पिनर्स के खिलाफ कीपिंग करने में बहुत दिक्कत आती है. तेज गेंदबाजों के खिलाफ पंत ने 93 फीसदी कैच लपके हैं लेकिन स्पिनर्स के खिलाफ वो महज 56 फीसदी कैच ही लपक सके हैं. किसी भी विकेटकीपर के लिए ये आंकड़े बेहद खराब हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज