बड़ी खबर: ऋषभ पंत स्‍कैनिंग के लिए गए, रवींद्र जडेजा की चोट ने भी बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे(PIC: AP)

पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे(PIC: AP)

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे. उन्‍होंने आर्म गार्ड नहीं पहना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 10:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चल रहे तीसरे टेस्‍ट मैच की दूसरी पारी में ऋद्धिमान साहा ऋषभ पंत (rishabh pant) की जगह विकेटकीपिंग करने मैदान पर उतरे. दरअसल पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे और पंत को स्‍कैनिंग के लिए ले जाया गया है. पंत पैट कमिंस की गेंद पर चूक गए थे और गेंद उनकी कोहनी पर लग गई थी. पंत जितनी उम्‍मीद कर रहे थे, गेंद उतनी बाउंस नहीं हुई.

दर्द से करहाते हुए वह नीचे बैठे गए थे, जिसके बाद फिजियो ने उनकी जांच की.

हालांकि चोटिल होने के बाद उन्‍होंने बल्‍लेबाजी फिर से शुरू की, मगर वह अपनी लय गंवा चुके थे और 67 गेंदों पर 36 रन बनबाकर पवेलियन लौट गए. पंत ने पुजारा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की थी. पहली पारी में टीम इंडिया 244 रन पर ही सिमट गई.


यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हो सकता है, क्‍योंकि इस सीरीज में काफी भारतीय खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं. पहले मोहम्‍मद शमी, फिर उमेश यादव भी चोट के कारण ही बाहर हुए. पंत की चोट ने तो टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. साथ ही अब रवींद्र जडेजा की चोट भी उनके लिए परेशानी बन सकती है. शनिवार को बल्‍लेबाजी के दौरान जडेजा के बाएं अंगूठे पर मिचेल स्‍टार्क की गेंद लग गई.



यह भी पढें : 



IND vs AUS: भारत ने की खराब रिकॉर्ड की बराबरी, 88 साल में छठी बार 3 बल्लेबाज रन आउट

India vs Australia: भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया को मिली 94 रनों की बढ़त

हालांकि इसके बावजूद उन्‍होंने बल्‍लेबाजी जारी रखी और पहली पारी में 37 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए. दूसरी पारी में जडेजा भी फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह मयंक अग्रवाल मैदान पर उतरे. जडेजा के न होने से दूसरी पारी में टीम इंडिया के परेशानी खड़ी हो सकती है, क्‍योंकि पहली पारी में जडेजा स्‍टार रहे थे. उन्‍होंने चार विकेट लिए थे. साथ ही शानदार फील्डिंग भी की थी, जिसमें स्‍टीव स्मिथ को डायरेक्‍टर थ्रो करके रन आउट करना भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज