अपना शहर चुनें

States

India vs Australia: ऋषभ पंत के मुरीद हुए स्टीव स्मिथ, कहा-उसमें असाधारण प्रतिभा

ऋषभ पंत को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
ऋषभ पंत को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

India vs Australia: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की 89 रन की पारी की बदौलत भारतीय टीम ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) जीतने में सफल रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 6:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चौथे और फाइनल टेस्ट में 89 रन की नाबाद पारी खेल कर भारत को मैच और सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तारीफ दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने की है. उन्होंने कहा कि पंत में असाधारण प्रतिभा है. पंत की 138 गेंद की इस नाबाद पारी के दम पर भारत ने अंतिम टेस्ट मैच के आखिरी दिन 328 रन का लक्ष्य हासिल किया. टीम इंडिया (Team India) ने ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा में पिछले 32 साल से चली आ रही ऑस्ट्रेलियाई बादशाहत खत्म करने के साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) को 2-1 से अपने नाम किया.

ऑस्ट्रेलिया के इस अनुभवी बल्लेबाज ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, "वह (पंत) एक असाधारण प्रतिभा है जैसा कि हमने देखा है, उसने मैच के पांचवें दिन बहुत ही शानदार पारी खेली. वह मैच को हमसे दूर ले गया." उन्होंने कहा, "हमने छोटे प्रारूप के क्रिकेट में देखा है कि वह कितना अच्छा है और वह कहां से गेंद को मार कर सकता है. उसकी आज की पारी विशेष थी."

यह भी पढ़ें:



IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शार्दुल और सुंदर समेत 4 खिलाड़ियों को जीत का इनाम
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतते ही टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर, इस खिलाड़ी को भी निकाला गया!

ऋषभ पंत ने कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा पल
ऋषभ पंत ने इस ऐतिहासिक जीत को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा पल करार दिया. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा क्षण है और मुझे खुशी है कि जब मैं नहीं खेल रहा था तब भी सहयोगी स्टाफ और मेरे साथियों ने मेरा समर्थन किया. ’’  भारत ने वनडे और टी20 सीरीज में पंत को नहीं खिलाया था. इसके अलावा टेस्ट सीरीज के शुरू में भी उन्हें नजरअंदाज किया गया. उन्होंने पहले सिडनी में 97 रन की जोरदार पारी खेली और फिर यहां अपना जलवा दिखाया. भारतीय कोच रवि शास्त्री भी पंत से बेहद प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि अगर सिडनी में पंत एक घंटा और क्रीज पर टिक जाते तो तीसरा टेस्ट भी हम जीत सकते थे. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज