IND VS AUS: मैथ्यू वेड ने की डराने की कोशिश, ऋषभ पंत ने आंखों में आंखें डालकर दिया जवाब

India vs Australia, 3rd Test: मोहम्मद सिराज पर चौथे दिन भी की गई नस्लीय टिप्पणियां (साभार-एपी)

India vs Australia, 3rd Test: मोहम्मद सिराज पर चौथे दिन भी की गई नस्लीय टिप्पणियां (साभार-एपी)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का एक अलग की रिश्ता है, अकसर भारतीय विकेटकीपर कंगारूओं से भिड़ जाते हैं और मेलबर्न टेस्ट में भी ऐसा ही हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला हुआ है. पहली पारी में 131 रनों की बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया ने चाय तक ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिरा दिये. जो बर्न्स को उमेश यादव ने आउट किया वहीं मार्नस लाबुशेन का विकेट आर अश्विन ने चटकाया. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाया हुआ है वहीं विकेट के पीछे से ऋषभ पंत भी दबाव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. पंत का दबाव ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर इस कदर बढ़ गया कि ओपनर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने पंत (Rishabh Pant) के करीब जाकर उन्हें डराने की कोशिश की.

वेड ने पंत को डराने की कोशिश की

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और ऋषभ पंत के बीच एक अलग ही रिश्ता है. स्लेजिंग करने के लिए मशहूर कंगारू खिलाड़ियों को ऋषभ पंत अपने ही अंदाज में जवाब देते हैं. खासकर जब पंत विकेटकीपिंग कर रहे होते हैं तो वो लगातार कुछ ना कुछ कहकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं. मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन भी पंत ने ऐसा ही किया. पंत लगातार विकेट के पीछे से कुछ ना कुछ बोल रहे थे जिससे मैथ्यू वेड परेशान हो गए. पहले तो वेड ने पंत को अनसुना करने की कोशिश की लेकिन चायकाल से ठीक पहले वो खुद को रोक नहीं सके.

चाय से ठीक एक ओवर पहले जब अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे तो वेड और पंत के बीच कुछ बातचीत होती रही. ओवर की आखिरी गेंद पर वेड ने कुछ ऐसा कर दिया जिसे देख सभी की हंसी छूट गई. वेड ने अश्विन की गेंद को छोड़ा और वो सीधे पंत के ग्ल्व्स में गई. लेकिन इसके बाद वेड विकेट के पीछे पंत के पास चले गए. पंत भी अपनी जगह पर डटे रहे. ऐसा लगा मानो वेड ने पंत को डराने की कोशिश की लेकिन भारतीय विकेटकीपर ने आंखें तक नहीं झपकाई.


IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने किया था खोई ताकत वापस पाने का दावा, बुमराह ने बोल्ड कर उड़ा दी हवा!

ऋषभ पंत की हंसी से वेड को परेशानी?



टी ब्रेक के दौरान मैथ्यू वेड से जब ऋषभ पंत पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वो हमेशा हंसते रहते हैं. पता नहीं उन्हें क्या मजाक दिखता है. लगता है पंत को मेरी बल्लेबाजी पर हंसी आती है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज